Top
Home > Archived > छुट्टी लेकर आया शादी के लिए BSF का जवान, सगे भाई ने की गोली मारकर हत्या

छुट्टी लेकर आया शादी के लिए BSF का जवान, सगे भाई ने की गोली मारकर हत्या

 Special Coverage News |  25 Nov 2016 10:50 AM GMT  |  New Delhi

छुट्टी लेकर आया शादी के लिए BSF का जवान, सगे भाई ने की गोली मारकर हत्या

बाराबंकी निवासी बीएसएफ के एक जवान की शुक्रवार शाम बरात जानी थी लेकिन उससे पहले सुबह ही उसके सौतेले भाइयों ने उसे गोली मार दी और समय से पहले उठानी पड़ी अर्थी. हालांकि घायल जवान को ट्रामा भेजा गया लेकिन लाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई. फि़लहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच शुरू की गई है.

कैसे हुई घटना?
आपको बता दें कि बाराबंकी के लखटेडवा कॉलोनी निवासी शिवकुमार रस्तोगी की दो पत्नियां है. पहली पत्नी से विक्की, अविनाश बेटी शालनी, जबकि दुसरी पत्नी से दीपू, आकाश और विकास उर्फ छोटू नामक बच्चे है. दोनों ही अलग.अलग घरों में रहते हैं, अविनाश रस्तोगी-२६बटालियन बीएसएफ में दारोगा के पद पर जम्मू कश्मीर में तैनात था.अविनाश के भाई विक्की ने बताया कि शुक्रवार को अविनाश की शादी थी और बारात बाराबंकी के चौहान गेस्ट हाउस में जानी थी. अभी दो दिन पहले ही शादी के लिए अविनाश छुट्टी लेकर आया था. शुक्रवार सुबह लगभग 9.30 बजे अविनाश घंटाघर के पास नाश्ता करने गया था. तभी वहां पर सौतेले भाई दीपू, आकाश और विकास उफऱ् छोटू आ गए और अविनाश से कुछ कहासुनी होने लगी. इतने में विकास ने आवेश में आकर अपनी जेब से तमंचा निकालकर अविनाश पर दाग दिया. पहली गोली उसके पाँव में लगी और दूसरी गोली उसके सीने को चीरते हुये निकल गई. दिनदहाड़े सरेबाजार में गोलियों की तड़तड़ाहट से अफरा तफरी का माहौल बनगया , भगदड़ मच गई और इस दौरान हत्यारे भी भाग निकले.


घटना की जानकारी पाकर पहुंची बाराबंकी पुलिस ने उसे लखनऊ के ट्रामा सेंटर पहुँचाया जहाँ डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच शुरू की जा रही है.

साली से शादी के विरोध में हत्या को दिया अंजाम
मृतक के भाई विक्की ने बताया कि उसके सौतेले भाई विकास, दीपू और आकाश दुश्रमनी रखते है. मृतक अविनाश का सौतेले भाई विकास की साली से प्रेम प्रसंग था और ये बात विकास को रास नही आ रही थी. कई बार विकास और उसके भाई अविनाश को मार डालने की धमकी दे चुके थे और साली से दूरी बनाने के लिए दबाव डालते थे। इसके बावजूद अविनाश की शादी विकास की साली से शुक्रवार को होने जा रही थी.


आलाधिकारियों की लापरवाही में गई जवान की जान
मृतक की बहन शालिनी ने बताया कि उसके भाई की हत्या आलाधिकारियों की लापरवाही की वजह से हो गई. दो दिन पूर्व जब मृतक छुट्टी लेकर बाराबंकी आया था, तो उसने एसपी बाराबंकी और जिलाधिकारी बाराबंकी को लिखित शिकायती पत्र दिया था. पत्र में मृतक ने शौतेले भाइयो से जान का खतरा बताया था और सुरक्षा की मांग की थी लेकिन आलाधिकारियों ने संज्ञान नही लिया.

sabhar इंडिया इमोशंस न्यूज

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it