Top
Breaking News
Home > Archived > एसपी की गाडी के टुकड़े बरामद कर खुद ही लखनऊ पुलिस ने अपनी पीठ थपथपाई!

एसपी की गाडी के टुकड़े बरामद कर खुद ही लखनऊ पुलिस ने अपनी पीठ थपथपाई!

 Special Coverage News |  29 Nov 2016 3:58 PM GMT  |  New Delhi

एसपी की गाडी के टुकड़े बरामद कर खुद ही लखनऊ पुलिस ने अपनी पीठ थपथपाई!

लखनऊ: पिछले 5 नवम्बर को सूबे की राजधानी के हजरतगंज से हरदोई एसपी राजीव मल्होत्रा की सरकारी सूमो गाड़ी चोरी किये जाने का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी ने मंगलवार को पर्दाफास किया, लेकिन उनके इस खुलासे ने कई सवालिया निशान भी खड़े कर दिए. एक दिन पहले ही मीडिया द्वारा एसपी हरदोई राजीव की गाड़ी के टुकड़े नेपाल में बरामद होने की खबर के बाद आनन् फानन में एसएसपी मंजिल सैनी ने अपनी पीठ थपथपाने के लिए मंगलवार को खुलासे का दावा कर दिया.


आपको मालूम हो कि 5 नवम्बर को जनपद हरदोई में तैनात एसपी राजीव मल्होत्रा की सरकारी सूमो गाड़ी यूपी 30 जी0219 को अज्ञात चोरों द्वारा हजरतगंज के शालीमार स्थित उनके निजी निवास की पार्किंग से चोरो ने साफ़ कर दी. इसके बाद एसपी हरदोई ने यह जहमत भी नही की थी की वह राजधानी आये और दारोगा जयकृष्ण सिन्हा को वादी बनाते हुए मुकदमा दर्ज करा दिया गया. सरकारी गाड़ी चोरी होने पर इतनी लापरवाही वो भी उस समय जब देश में आतंकी हमले की धमकी मिली हो, भारी भूल नजर आ रही है.


मामले की जनाच में जुटी हजरतगंज पुलिस ने हाथ पांव मारे, लेकिन खाली हाथ रही. इसके बाद सूबे की राजधानी लखनऊ की लेडी सिंघम कही जाने वाली एसएसपी मंजिल सैनी ने क्राइम ब्रांच को इस मामले के खुलासे के लिए लगाया. मामले की पड़ताल करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने नेपाल के रौतहट जनपद से अंतरराष्ट्रीय चोर रामकिशोर निवासी मोहिबुल्लापुर मडिय़ांव को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार शातिर की निशानदेही पर सूमो गाड़ी के टुकड़े बरामद किये गए. वही नेपाल निवासी दो अन्य आरोपी जो चोरी की गाडिय़ों की खरीद फरोख्त करते थे उनकी तलाश जारी है. घटना में दो अपराधी क्रमश: अफगान निवासी नेपाल और लड्डन निवासी नेपाल वांछित बताये जा रहे है.


क्या इतनी बड़ी कार्यवाही होने के बाद एसपी राजीव मल्होत्रा के खिलाफ कोई विभागीय कार्यवाही होगी या पहले की तरह ही फ़ाइनल रिपोर्ट लगाकर मामले को इतिश्री कर दी जायेगी. इस घटना पर गढ़ मंत्रालय को संज्ञान लेना चाहिए ताकि कोई भी जिम्मेदार अधिकारी फिर सरकारी गाडी चोरी होने पर इतना लापरवाह न हो.

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it