Top
Home > Archived > दिन दहाड़े, लूट, डकैती, माँ-बहिनों की इज्जत से खिलवाड़ हो रहा है - कलराज मिश्र

दिन दहाड़े, लूट, डकैती, माँ-बहिनों की इज्जत से खिलवाड़ हो रहा है - कलराज मिश्र

 Special Coverage News |  10 Dec 2016 11:39 AM GMT  |  New Delhi

दिन दहाड़े, लूट, डकैती, माँ-बहिनों की इज्जत से खिलवाड़ हो रहा है - कलराज मिश्र

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा केन्द्रीय लघु मध्यम व सूक्ष्म उद्यममंत्री श्री कलराज मिश्र ने आज प्रदेश मुख्यलाय में प्रेस से वार्ता करते हुए परिवर्तन यात्राओं के उद्देश्य और अब तक की प्र्रगति की जानकारी है।

मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि चारों परिवर्तन यात्राओं ने अब तक 52 जनपदों की 265 विधानसभाओं में जनता से सीधा संवाद किया है। 10840 किमी. की यात्रा तय कर चुकी परिवर्तन यात्राओं ने अब तक लगभग 1 करोड़ 20 लाख लोगों से सीधा संवाद कायम किया है।
ध्वस्त कानून व्यवस्था व्याप्त प्रशासनिक उदण्डता से उ0प्र0 में अराजकता का माहौल बन गया है। विकास अवरूद्ध है यहां तक कि ओलावृष्टि अतिवृष्टि से तबाह किसानों को देने के लिए जो केन्द्र सरकार ने पैसे भेजे वह भी सपा सरकार ने किसानों केा राहत के पैसे तक नहीं बांटे।

मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि निर्माण कार्यो में भारी भ्रष्टाचार है सड़के र्निमाण के बाद कुछ ही समय में उखड रही है। दिन दहाड़े, लूट, डकैती, माँ-बहिनों की इज्जत से खिलवाड़ हो रहा है।
महिलाओं के सम्मान की रक्षा तो दूर पिता के सामने, पति के सामने बलात्कार हो रहे है। प्रदेश के मंत्री कहते इसमें राजनीति है। महिला सशक्तिकरण की बात करने वाले अखिलेश के राज्य में अराजकता की स्थिति बनी हुई है जिससे महिलाएं असुरक्षित है।प्रशासनिक उद्दड़ता और उदासीनता बढ़ती है तो अपराधियों को प्रशय मिलता है। केन्द्र सरकार द्वारा उ0प्र0 के विकास के लिए जो योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है। प्रदेश सरकार उसके क्रियान्वयन में अवरोध बनकर खड़ी है।

मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि केन्द्र सरकार ने जनधन खाता खोलकर जो किसान को राहत पहुंचाने मुद्राबैंक के माध्यम से गरीबों को रोजगार तथा उज्जवला योजना के माध्यम से गरीबो को गैस कनेक्शन देने का काम किया।
नोटबंदी पर प्रेस में पूछे गये प्रश्नों के उत्तर में उन्होंने कहा कि थोड़ी समस्याएं लोग को अवश्य आ रही है कहीं-कहीं बैंकों में भी गड़बड़ी की शिकायते मिली है। सरकार जहां भी शिकायते प्राप्त हुई है वहां उनके विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है।
गन्ना किसानों के भुगतान न हो पाने के लिए तथा आपदा राहत में विभेदकारी नीति अपनाने पर प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया तथा संसद न चल पाने के सवाल पर विपक्षी दलों को पूरी तरह जिम्मेदार बताया तथा कहा कि सरकार बहस के लिए तैयार है।

मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि नोटबंदी से उत्पन्न समस्याएं दूर करने के लिए सरकार काम कर रही है। 30 दिसम्बर तक समस्याएं दूर हो जायेगी। परिवर्तन यात्राओं के माध्यम से भाजपा विधानसभाओं में जनता से सीधे संवाद स्थापित कर रही है। केन्द्र की योजनाएं भी लोग के पास ले जा रहे है और प्रदेश सरकार की नाकामियों को भी जनता के बीच पहुंचाया जा रहा है। इसके सकारात्मक परिणाम दिखाई पड़ रहा है।
प्रदेश में प्रतिवर्ष 15 मीट्रिक टन गन्ना की पैदावार है लेकिन प्रदेश सरकार के पास क्रय की और भुगतान की कोई व्यवस्था नहीं है।

कलराज मिश्र ने कहा किविज्ञापनों के जरिये सपा सरकार का विकास कार्य चल रहा है। लेकिन प्रत्यक्ष रूप से धरती पर कुछ नहीं है। बैंक में जाने से धन सफेद नहीं होता। बैंको में जमा धन पर सरकार आवश्यक प्रक्रिया अपना रही है।पिछली बार की तुलना में इस बार रबी की बुआई अधिक हुई है।एस.आई.टी. के गठन के साथ ही केन्द्र सरकार ने कालेधन के विरूद्ध अपनी लडा़ई की घोषणा कर दी थी।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it