Home > Archived > बीजेपी ने की छह बूथों पर पुनर्मतदान की मांग

बीजेपी ने की छह बूथों पर पुनर्मतदान की मांग

 Special Coverage News |  11 Feb 2017 4:16 PM GMT  |  New Delhi

बीजेपी ने की छह बूथों पर पुनर्मतदान की मांग

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने प्रथम चरण के चुनाव में विभिन्न बूथों पर पुनर्मतदान की मांग की है। मुख्य चुनाव आयुक्त को भेजे पत्र में भाजपा ने छपरौली विधानसभा के बूथ नम्बर 35,36,37 पर रालोद के द्वारा कब्जा जाने पर, बडौत के बूथ नम्बर 115 पर फर्जी मतदान शिकोहाबाद में बूथ क्रमांक 192 पर कब्जा और खैरागढ में क्रमांक 197 में बसपा समर्थको द्वारा कब्जा किये जाने की शिकायत करते हुए पुनर्मतदान की मांग की।


इसके साथ ही ईवीएम मशीनों को अद्र्वसैनिक बलों की सुरक्षा में रखने तथा अधिकारियों के पक्षपात तथा हिसंक घटनाओं के मुद्देनजर आगे के चरणों में सुरक्षा बढाए जाने की मांग की। प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर तथा भाजपा प्रशासनिक कार्य प्रमुख कुलदीप पति त्रिपाठी ने चुनाव आयोग को विभिन्न शिकायतों के पांच पत्र प्रेषित करते हुए कहा कि हरदोई विधानसभा में सपा प्रत्याशी नितिन अग्रवाल मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार और उनके पिता नरेश अग्रवाल के प्रभाव में पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारी भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रहे है तथा जिला आबकारी अधिकारी भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रहे है तथा जिला आबकारी अधिकारी के सरक्षण में शराब वितरण किया जा रहा है।


इसलिए निष्पक्ष चुनाव के लिए अधिकारियों को हटाया जाना जरूरी है। भाजपा ने उपजिलाधिकारी मेजा इलाहाबाद की सपा के समर्थन में चुनाव प्रभावित करने तथा मुख्यमंत्री चैराहे पर गोल्फ क्लब लखनऊ में एलईडी स्क्रीन पर सपा प्रत्याशी के प्रचार की शिकायत चुनाव आयोग से की। भाजपा ने मांग करते हुए कहा कि निष्पक्ष चुनाव के लिए सपा परस्त अधिकारियों को हटाना जरूरी है।

Share it
Top