Home > Archived > ATS के पास आई 23 IS संदिग्धों की लिस्ट, जांच में तेजी से जुटी NIA और ATS की टीम

ATS के पास आई 23 IS संदिग्धों की लिस्ट, जांच में तेजी से जुटी NIA और ATS की टीम

 शिव कुमार मिश्र |  2017-03-08T14:04:34+05:30  |  New Delhi

ATS के पास आई 23 IS संदिग्धों की लिस्ट, जांच में तेजी से जुटी NIA और ATS की टीम

लखनऊ: सूबे के राजधानी में आईएस के संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह के एनकाउंटर के बाद अब इस संगठन से जुड़े दूसरे संदिग्धों की धरपकड़ तेज हो गई है. यूपी एटीएस और यूपी पुलिस द्वारा एनकाउंटर वाली जगह की जांच पूरी होने के बाद अब एनआईए को इसकी जांच सौंपी जाएगी. एनआईए की एक टीम भोपाल भी पहुंच गई है.


एजेंसी आईएसआईएस से जुड़े उन संदिग्धों की तलाश में है जो किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं. एनआईए और एटीएस ने 23 नामों की सूची तैयार की हैं. जांच एजेंसियों को शक है कि सभी आईएसआईएस से जुड़े हो सकते हैं.बता दें कि राजधानी लखनऊ में आईएस के संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह को 10 घंटे से भी ज्यादा लंबी चले एनकाउंटर में देर रात तीन बजे मार गिराया गया. एनकाउंटर मंगलवार दोपहर से चल रहा था. देर रात तीन बजे यूपी पुलिस ने एनकाउंटर खत्म होने का ऐलान किया. शुरुआती जांच में सामने आया है कि सैफुल्लाह आईएस के खोरासन मॉड्यूल का मेंबर था.


गृह मंत्रालय के मुताबिक, सैफुल्लाह के जिस ग्रुप का यूपी पुलिस ने खुलासा किया है उसमें 18 से 20 शामिल थे. फिलहाल इस मॉड्यूल के दूसरे संदिग्धों की तलाश की जा रही है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक इस माड्यूल में उत्तर और दक्षिण भारत के युवा शामिल हैं, जो आईएस के लिए काम कर रहे हैं. देश में अलग-अलग जगहों से आईएस से संबंध रखने वाले अब तक 53 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं, लेकिन अब जिस मॉड्यूल का खुलासा हुआ है वो पिछले एक साल में तैयार हुआ था. उज्जैन में किया गया ट्रेन धमाका इस मॉड्यूल की साजिश की पहली कड़ी थी और इनके 5-6 अन्य टार्गेट थे. पहले धमाके के बाद ही सुरक्षा एजेंसियों ने इस मॉड्यूल का खुलासा कर दिया और इससे जुड़े लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

Share it
Top