Home > Archived > यूपी एग्जिट पोल में नहीं बनी किसी की सरकार, अब मुख्यमंत्री बनेगें हर हाल में ये!

यूपी एग्जिट पोल में नहीं बनी किसी की सरकार, अब मुख्यमंत्री बनेगें हर हाल में ये!

 शिव कुमार मिश्र |  2017-03-09T18:54:45+05:30  |  New Delhi

यूपी एग्जिट पोल में नहीं बनी किसी की सरकार, अब मुख्यमंत्री बनेगें हर हाल में ये!

नई दिल्ली: एबीपी न्यूज़-सीएसडीएस के एग्जिट पोल के मुताबिक उत्तर प्रदेश में कोई भी पार्टी बहुमत के आंकड़े को नहीं छू पा रही है. हालांकि, पीएम मोदी के लिए राहत की बात ये है कि बीजेपी यूपी में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर आ सकती है.


सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है बीजेपी

एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है और उसे 164 से 176 सीटें मिल सकती हैं. यूपी के सियासी दंगल में सत्ताधारी पार्टी एसपी, बीजेपी को कांटे की टक्कर दे रही है और दूसरी बड़ी पार्टी बन सकती है.एबीपी न्यूज़-सीएसडीएस के एग्जिट पोल के मुताबिक एसपी को यूपी में 156 से 169 सीटें मिलने का अनुमान है. तो वहीं बीएसपी का पूरे यूपी में हर तरफ बुरा हाल है. इस चुनाव में बीएसपी सिर्फ 60 से 72 सीटों पर सिमट सकती है.


बीजेपी और एसपी के बीच कांटे की टक्कर

वोट शेयर के मामले में बीजेपी और एसपी के बीच कांटे की टक्कर है. एबीपी के एग्जिट पोल के मुताबिक दोनों पार्टियों को बिल्कुल बराबर वोट मिल रहे हैं. दोनों ही पार्टियों को 32-32 फीसदी वोट मिलने के अनुमान है. तो वहीं तीसरी बड़ी पार्टी के तौर पर उभरने वाली बीएसपी को 25 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है.

यूपी में सत्ता का रुझान

आपको बता दें की जनता के प्रत्येक सर्वे में अखिलेश यादव को यूपी में मुख्यमंत्री देखना चाहती है तो उत्तराखंड में हरीश रावत को तो क्या इसी सर्वे को भी ये ही सर्वे भी बता रहे थे. लेकिन आपको फिर हम बता रहे है कि परिणाम चौकाने वाले ही होंगे, यह बात बिहार और दिल्ली के भी आप देख चुके है लेकिन बीजेपी की लहर इस एग्जिट पोल में जरुर दिख रही है. उत्तराखंड में बीजेपी सरकार बन सकती है. अब बीजेपी किसी बनाती है मुख्यमंत्री यूपी और उत्तराखंड का ये तो कल परिणाम आने के बाद ही पता चलेगा.

Share it
Top