Home > Archived > परिवहन मंत्री गायत्री प्रजापति ने रोडवेज के पैसे से करोड़ों का कालाधन किया सफेद

परिवहन मंत्री गायत्री प्रजापति ने रोडवेज के पैसे से करोड़ों का कालाधन किया सफेद

 Special Coverage News |  11 Nov 2016 2:16 PM GMT  |  lucknow

परिवहन मंत्री गायत्री प्रजापति ने रोडवेज के पैसे से करोड़ों का कालाधन किया सफेद

लखनऊ: यूपी के सबसे ताकतवर मंत्री गायत्री प्रजापति ने अपनी बेशुमार दौलत को नम्बर एक करने का नया रास्ता ढूंढ लिया है। यूपी रोडवेज के हर आरएन के पास गायत्री के गुर्गे पहुंच रहे हैं और काला धन सफेद करने के लिए उनके पास दबाव बना रहे हैं कि जितनी धनराशि भी उनके पास इकठ्ठी हो वह उन्हें सौंप दें।

यूपी रोडवेज के पास टिकटों की धनाशि के रूप में लगभग दस करोड़ रुपया रोज आता है। मंत्री जी की कोशिश है कि इस बहाने 31 दिसंबर तक दो सौ करोड़ से ज्यादा का काला धन सफेद कर लिया जाये। गायत्री के इस कारनामे से रोडवेज के वह लोग बेहद परेशान हैं जिन्हें ये जिम्मेदारी दी गई है। मगर खुलकर कोई भी बोलने को तैयार नहीं है।

रोडवेज की बसों से मध्यम वर्ग और गरीब लोग सफर करते हैं। इनमें से अधिकांश का किराया 100 रुपये से लेकर 300 रुपये तक होता है। इस धनराशि को इकठ्ठा करके जमा करने का काम आईसीआईसीआई बैंक करता है। जब अचानक मोदी सरकार ने पांच सौ और एक हजार के नोटों पर प्रतिबंध लगाया तो पूरे यूपी के नेताओं में खलबली मच गयी।

सोशल मीडिया पर भी कहा जाने लगा कि इस प्रतिबंध से सबसे ज्यादा या तो बसपा सुप्रीमो मायावती परेशान होंगी या गायत्री प्रजापति। जाहिर है प्रदेश की जनता भी जानती थी कि सबसे ज्यादा कालाधन गायत्री प्रजापति के पास ही है। अधिकांश नेता अपने-अपने कालेधन को ठिकाने लगाने की तरकीबें ढूढने लगे।

मगर गायत्री प्रजापति ने पहली बार माना कि उन्हें परिवहन विभाग मिला तो यह उनके लिए लॉटरी लगने जैसा था। कालाधन खपाने का इससे बढिय़ा जरिया किसी और विभाग में नहीं हो सकता था। मगर परिवहन विभाग के एमडी मृत्युंजय से यह कहने की किसी की हिम्मत नहीं हुई क्योंकि मृत्युंजय कडक़ छवि के ईमानदार अफसर माने जाते हैं।

भाजपा प्रवक्ता आईपी सिंह ने कहा है कि गायत्री के इस गोरखधंधे की जांच सीबीआई से कराने के लिए वह प्रधानमंत्री को पत्र लिखेंगे। आप के प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने कहा है कि सभी बैंक केंद्र सरकार के अधीन आते हैं, ऐसे में यह सम्भव नहीं है कि वह सूबे के एक मंत्री के करोड़ों की ब्लैकमनी व्हाइट करते रहें और केंद्र सरकार को पता न हो।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top