Home > Archived > सहारनपुर से शुरू परिवर्तन यात्रा का चौथा दिन: BJP सरकार बनते ही गन्ना किसानों का भुगतान

सहारनपुर से शुरू परिवर्तन यात्रा का चौथा दिन: BJP सरकार बनते ही गन्ना किसानों का भुगतान

 Special Coverage News |  8 Nov 2016 12:01 PM GMT  |  New Delhi

सहारनपुर से शुरू परिवर्तन यात्रा का चौथा दिन: BJP सरकार बनते ही गन्ना किसानों का भुगतान

भारतीय जनता पार्टी परिवर्तन यात्रा सहारनपुर से चलकर शामली पहुंची। व्यापरियों ने परिवर्तन यात्रा का अभूतपूर्व स्वागत किया। नगर में बच्चों एवं महिलाओं ने घरों की छतो से पुष्प वर्षा कर परिवर्तन की अगवानी की। यात्रा में हुए अभूतपूर्व स्वागत ने यूपी में सत्ता परिवर्तन का मार्ग प्रशस्त किया।


कल शामली से पहुंची परिवर्तन यात्रा के दौरान कैराना में हुई जनसभा में उमड़े जन सैलाब के बीच कैराना की जनता का अभिवादन करते हुए केन्द्रीय गृहमंत्री मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आपने जिन अपेक्षाओं से हमें समर्थन दिया था उसके चलते ढाई वर्ष में हमने बहुत सी समस्याओं को दूर किया। अब ऐसा ही समर्थन फिर यूपी में चाहिए। पड़ोसी राज्य जहां भाजपा की सरकार है वहां विकास की गंगा बह रही हैं। प्रदेश में सपा-बसपा की भ्रष्टाचारी सरकारें रही है। प्रदेश में हमारी भी सरकार थी पर भ्रष्टाचार को कोई आरोप कभी नहीं लगा। सिंह ने कहा कि गन्ना किसानों का भुगतान सपा सरकार क्यों नहीं कर रही है ? शामली मिल किसानों का 126 करोड़ रूपये भुगतान नहीं कर रही है।


बीजेपी की सरकार बनते ही 6 महीने में किसानों का पूरा भुगतान किया जायेगा। पहले 50 प्रतिशत फसल के नुकसान पर किसानों को मुआवजा मिलता था हमारी सरकार ने 33 प्रतिशत फसल बर्बाद होने पर भी किसानों को मुआवजा दिया। समाजवादी पार्टी ने अपने वादे पूरे नहीं किये, धान की खरीद क्यों नहीं करा रही प्रदेश सरकार ? केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि गन्ना किसानों के लाभ की योजना मोदी सरकार ने बनाई। गन्ना किसानों को भुगतान केन्द्र सरकार ने दिया मगर सपा सरकार बीच में ही खा गई। किसानों को उड़द का नकली बीज दिया गया। केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल सिंह ने कहा कि मोदी जी और राजनाथ जी देश को निश्चिंत बनाने में लगे है और सपा-बसपा परिवार बचाने में लगे हुए है। सांसद हुकुम सिंह ने कहा कि भाजपा की सरकार बनेगी तो पलायन कराने वालों का पलायन होगा।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top