Top
Home > Archived > मोदी कि नोट बंदी को बैंक वाले लगा रहे है पलीता

मोदी कि नोट बंदी को बैंक वाले लगा रहे है पलीता

 Special Coverage News |  27 Nov 2016 10:37 AM GMT  |  New Delhi

मोदी कि नोट बंदी को बैंक वाले लगा रहे है पलीता

पीलीभीत फैसल मालिक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटियों की शादियों के लिए बैंक से ढाई लाख से अधिक रुपये तक निकालने की छूट दिए जाने की घोषणा की है, लेकिन बैंक के अधिकारियों की मनमानी के कारण बेटियों की शादियों के लिए बैंकों से रुपये नहीं मिल पा रहे हैं। इससे बेटी की शादी करने वालों के चेहरे मुरझा गए हैं।


बीसलपुर के गांव चुर्रासकतपुर की सजीला बेगम के पति साबिर की पिछले वर्ष सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। उसका बेटा विकलांग है। उसने अपनी बेटी की शादी तय की। पांच दिसंबर को बारात आनी है। सजीला बेगम के खाते में 80 हजार रुपये पड़े हुए हैं। वह बेटी की शादी के लिए रुपये लेने के लिए क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक चुर्रासकतपुर के कई दिनों से चक्कर लगा रही है, लेकिन बैंक प्रशासन शादी के लिए रुपये नहीं दे रहा है। शादी के महज 10 दिन ही बचे हैं। ऐसे में सजीला बेगम के पास कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा है। बैंक से रुपये न दिए जाने पर सजीला बेगम ने एडीएम अजयकांत सैनी से रुपये दिलवाने की गुहार लगाई थी। एडीएम ने शाखा प्रबंधक को शादी के लिए रुपये निकाले जाने के निर्देश दिए, एडीएम के निर्देश के बाद भी बैंक प्रशासन पर कोई असर नहीं हुआ। सजीला बेटी की शादी के लिए बैंक के चक्कर लगाते थक चुकी है। इस मामले को लेकर ग्रामीणों में भी बैंक के खिलाफ आक्रोश बढ़ता नजर आ रहा है। ग्रामीणों ने 28 नवंबर को बैंक गेट पर धरना दिए जाने की चेतावनी दी है।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it