Top
Breaking News
Home > Archived > पीलीभीत में फर्जी डॉ ने की डिलीवरी, जिसमें बच्चे की मौत, प्रसाशन की मिलीभगत से चलता है खेल

पीलीभीत में फर्जी डॉ ने की डिलीवरी, जिसमें बच्चे की मौत, प्रसाशन की मिलीभगत से चलता है खेल

 Special Coverage News |  7 Dec 2016 12:02 PM GMT  |  New Delhi

पीलीभीत में फर्जी डॉ ने की डिलीवरी, जिसमें बच्चे की मौत, प्रसाशन की मिलीभगत से चलता है खेल

पीलीभीत फैसल मलिक: जिले के थाना अमरिया क्षेत्र के ग्राम मिलक पट्टी निवासी अमित कुमार की पत्नी शकुन्तला को डिलीबरी के लिये लगभग 2 बजे सामुदायिक स्वास्थय केन्द अमरिया लाया गया. बहा पर स्टाफ नर्स नईम बी ने बच्चा उल्टा है कह कर किसी और जगह दिखाने की बात कही, तभी अस्पताल मे ही एक आशा बिजय लक्ष्मी ने कहा कि मै तुम्हे एक प्राईबेट अस्पताल में ले चलती हू. बहां सस्ते पैसो में काम हो जायेगा.


सीएचसी अमरिया के बराबर में चल रहे प्राईबेट क्लीनिक चलता है, जो एक फर्जी डिग्री धारक अमृत कौर नाम की डाक्टर चलती है, डॉ अम्रत कौर ने 8000 हजार में बच्चे की पैदाईश की गारंटी ली तथा 4000 रू पहले एडबांस ले लिये. बिना जानकारी के जव बच्चे की पैदाईश का कार्य हुआ. तो बच्चा मृत पाया गया तथा डाक्टर अमृत कौर की लापरबाही से बच्चे की जान गयी. बच्चे की हालत ऐसी थी जैसे उसके शरीर की खुरेचा गया है.


अम्रत कौर पहले भी चार बच्चे और एक महिला की जान ले चुकी है. स्बास्थय बिभाग के अभियान के बाद भी स्बास्थय बिभाग की टीम आज तक कभी इस फर्जी डाक्टरों का कुछ नहीं बिगड़ पाई. जबकि जिले में ऐसे फर्जी डॉ का बोल बाला है . आशाओ के अच्छे कमीशन व सीएचसी के सरकारी डाक्टरो की सैटिंग के चलते अम्रत कौर सीएचसी के पास में अपना फर्जी क्लीनिक चला रही है. घटना की तहरीर थाना अमरिया में शकुंन्तला देवी के पति अमित कुमार द्वारा दी गयी है. जिसमें उक्त डाक्टर अमृत कौर व आशा तथा स्बास्थय केन्द अमरिया के कर्मचारियो के खिलाफ कार्यबाही की मॉग की है.

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it