Home > Archived > रोहनिया में बोले PM मोदी '2022 तक हमें किसान की आय दोगुनी करनी है'

रोहनिया में बोले PM मोदी '2022 तक हमें किसान की आय दोगुनी करनी है'

 Admin5 |  2017-03-06T15:15:13+05:30  |  Khushipur

रोहनिया में बोले PM मोदी 2022 तक हमें किसान की आय दोगुनी करनी है

खुशीपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के खुशीपुर में परिवर्तन संकल्प रैली को संबोधित करने पहुचें। रैली में पीएम मोदी ने कहा मेरा जन्‍म उस धरती पर हुआ जहां सरदार पटेल व महात्‍मा गांधी पैदा हुए। यह मेरा सौभाग्‍य है कि पूर्वांचल से जनप्रतिनिधि बनकर मुझे सेवा करने का मौका मिला। छ: चरण के चुनाव समाप्‍त हो चुके हैं 8 तारीख को जब पूरा विश्‍व महिला दिवस मनायेगा उस दिन आप लोग वोट देंगे। महिला दिवस पर वोट देकर आप लोग यूपी को सपा, बसपा व कांग्रेस से मुक्‍त कराने का काम करेंगे।

उन्होंने कहा अगर हम देश का कल्याण करना चाहते है, तो गांवों के जीवन में बदलाव लाना होगा। सपा, बसपा को बार-बार मौका देकर उत्तर प्रदेश को तबाह न करें। आगे की पीढ़ियों को तबाह होने से बचाने के लिए भाजपा को वोट दें।

उन्होंने कहा मैने सपना संजोया है कि 2022 में आजादी के जब 75 साल पूरे होंगे गरीब से गरीब को 2022 तक छत होगी। 2022 तक हमें किसान की आय दुगुना करनी है, इसको लेकर हम काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा धरती मां भी बीमार होती है इसलिए मृदा परीक्षण के जरिए मिट्टी की जांच कराई जा रही है। मृदा का परीक्षण कराकर कहां की मिट्टी किस उपज के लिए सही है, इस पर अरबों रुपए की बजट से काम किया जा रहा है। सिंचाई की बेहतर व्‍यवस्‍था के लिए प्रधानमंत्री सिंचाई योजना के लिए अरबों का बजट खर्च किया जा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना किसानों के जीवन में खुशियां लाई है। यूरिया की कालाबाजारी को रोकने के लिए हमने यूरिया को नीम कोटिंग किया है। यूपी में सिर्फ 14% से अधिक लोगों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ मिला है।

उन्होंने कहा भाजपा की सरकार जहां-जहां है वहां 50-60% तक धान की सरकारी खरीदारी की गई। यूपी में किसानों से महज 3% ही धान की खरीदारी की गई है। उत्‍तर प्रदेश की अखिलेश सरकार किसान विरोधी सरकार है। यूपी में 55 लाख लोगों को गैस सिलेण्‍डर दिया जा चुका है, यूपी सरकार में ईमानदार लोगों को सरकारी नौकरी नहीं मिल रही है। यूपी सरकार प्रदेश के युवाओं के साथ नौकरी के नाम पर धोखा कर रही है, इंटरव्यू के नाम पर युवाओं को परेशान कर रही है। भाजपा की सरकार बनने पर वर्ग 3-4 की भर्तियां से सक्षात्‍कार हटा दिया जाएगा।

उन्होंने कहा खनन माफिया, नकल माफिया न जाने कितने प्रकार के माफिया यहां पर है। यूपी में अगर कोई पुलिस वाला ईमानदारी से काम करता है तो सपा के गुंडे उसका तबादला करवा देते हैं, हम पुलिस को उनका अधिकार देंगे। हम पुलिस थानों को सच्‍चे अर्थ में पुलिस थाना बनाना चाहते हैं। 8 तारीख को पहले मतदान फिर जलपान करना। मैं अपनी अंतिम सभा में पूर्वांचल के लोगों का अभिनंदन करता हूं।

Tags:    
Share it
Top