Home > Archived > सीओ करेंगे आईजी अमिताभ ठाकुर, के दानिश प्रकरण धमकी की जांच

सीओ करेंगे आईजी अमिताभ ठाकुर, के दानिश प्रकरण धमकी की जांच

 शिव कुमार मिश्र |  2017-03-08T16:34:58+05:30  |  New Delhi

सीओ करेंगे आईजी अमिताभ ठाकुर, के दानिश प्रकरण धमकी की जांच

रामपुर: पूर्व सिपाही को धमकाने के आरोप में घिरे यूपी पुलिस के आईजी (रूल्स एंड मैनुअल) अभिताभ ठाकुर व उनकी पत्नी नूतन ठाकुर द्वारा फोन पर धमकाए जाने के मामले की अब पुलिस जांच करेगी। कोर्ट ने इस संबंध में एसपी को पत्र लिखकर इस पूरे मामले की जांच कराकर रिपोर्ट देने को कहा है। इसी मामले में दो दिन पहले आईजी पत्नी संग पेश हुए थे।


यूपी पुलिस के पूर्व सिपाही मोहम्मद रफी की ओर से सीजेएम कोर्ट में कुछ समय पहले परिवाद दायर किया था जिसमें आईजी अमिताभ ठाकुर व उनकी समाज सेवी पत्नी नूतन ठाकुर पर रामपुर शान मैरिज हॉल मॉडल कॉलोनी निवासी प्रसिद्ध आरटीआई एक्टिविस्ट दानिश खां के खिलाफ दर्ज मामले को वापस लेने के लिए धमकाने का आरोप लगाया था। यह मामला पिछले दो साल से सीजेएम कोर्ट में विचाराधीन है।


इसी सिलसिले में आईजी अमिताभ और नूतन ठाकुर तीन दिन पहले रामपुर पहुंचे थे। हालांकि उस दिन इस मामले की सुनवाई थी ही नहीं। सोमवार को इस मामले की सुनवाई थी। सोमवार को कोर्ट में दर्ज परिवाद की सुनवाई हुई। जिसके बाद कोर्ट ने मामले की जांच करने के आदेश एसपी को दिए गए। इसमें सीओ स्तर के अफसर से जांच कराकर इस मामले की जांच आख्या करने को कहा है। इससे पहले कोर्ट में पूर्व सिपाही ने अपने बयान भी दर्ज कराए जिसमें उन्होंने परिवाद में लगाए गए आरोपों को दोहराया।


उधर दानिश का कहना ही कि मुझे और आईपीएस अमिताभ नूतन को सिर्फ आज़म और मुलायम सिंह के इशारे पर फसाया जा रहा हैं। मेरा पूरा परिवार उजाड़ दिया गया मेरे ऊपर निराधार आरोप लगा कर मेरा भविष्य बर्बाद करने पर पिछले तीन साल से यह लोग तुले हुए है मेरा उत्पीड़न किया जा रहा है में उत्पीड़न से तंग आकर देश छोड़ने को भी राष्ट्रपति और मुख्य न्यायाधीश सर्वोच्च न्यायालय को भी अर्ज़ी दे चुका हूँ में अपने ही देश में सुरक्षित नही हूँ यहाँ लोकतंत्र नाम की कोई चीज नही हैं।

Share it
Top