Home > दिनदहाड़े बेंक में लाखों की डकैती, गार्ड की हत्या कर लूटा

दिनदहाड़े बेंक में लाखों की डकैती, गार्ड की हत्या कर लूटा

 Special Coverage News |  2016-08-29 13:15:09.0  |  सहारनपुर

दिनदहाड़े बेंक में लाखों की डकैती, गार्ड की हत्या कर लूटा

सहारनपुर
अभी बीते दिनों फैजाबाद में बैंक की कैश वैन लूटने का प्रयास किया गया तो आज सहारनपुर में दिनदहाड़े बैंक को लूटा गया। तीन बाइक पर सवार लुटेरों ने बैंक के गार्ड की गोली मारकर हत्या करने के बाद नौ लाख रुपया लूट लिया और भाग गये। फिलहाल शहर में हाई अलर्ट है और बार्डर को सील कर दिया गया है। सहारनपुर में आज दिल्ली रोड पर कारपोरेशन बैंक की शाखा पर तीन मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए बदमाशों ने धावा बोला। सुरक्षा गार्ड ने रोकना चाहा तो बदमाशों ने गोली चला दी।

कई गोलियां लगने से गार्ड की मौत हो गई। बदमाशों ने हथियार दिखाने के बाद बैंक के स्टाफ और चंद ग्राहकों को अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद यह लोग बैंक में रखा गया नौ लाख रुपये लूटकर फरार हो गये। सुरक्षा गार्ड ने बदमाशों को ललकारते हुए फायरिंग की। गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया। जवाब में बदमाशों ने भी गार्ड को गोली मार दी। इसके बाद बदमाश भाग निकले। गंभीर हालत में गार्ड को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

डीआईजी की कोठी से महज़ 50 गज दूर कॉर्पोरेशन बैंक हैं। तीन बाइकों पर सवार होकर छह बदमाश पहुँचे। दो बदमाश बाहर रुक गए। चार बदमाशों ने बैंक में घुसते ही व्यापारी से रुपये लूट लिए। इसी बीच गार्ड गणेश को शक हुआ तो वह अंदर दौड़ा। भीतर आकर गणेश ने बदमाशों को ललकारते हुए गोली चला दी। गोली एक बदमाश के हाथ में लगी। इस पर बदमाश ने गोली चलाई, जो गार्ड के पेट में लगी। इसके बाद बदमाश वहाँ से भाग निकले। घायल को निजी अस्पताल में दाख़िल कराया गया, जहाँ उसने दम तोड़ दिया।

इस घटना के बाद से शहर में खलबली मच गई है। शहर समेत पूरे जिले को अलर्ट कर नाकेबंदी कर दी गई और चेकिंग शुरू करायी गयी। पर बदमाशों का कोई पता नहीं चल सका। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उधर बैंक स्टाफ समेत क्षेत्र के लोगों ने अधिकारियों का घेराव करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इन लोगों का आरोप है कि बैंक के आसपास पुलिस तैनात न होने से ही इतनी बड़ी घटना घटित हुई।

Tags:    
Share it
Top