Home > 15 जिलो के 73 विधानसभा का विशेष आकलन!

15 जिलो के 73 विधानसभा का विशेष आकलन!

 Special Coverage News |  2017-02-09 06:26:41.0  |  New Delhi

15 जिलो के 73 विधानसभा का विशेष आकलन!

सहारनपुर: पश्चिम उत्तर प्रदेश पहले चरण के चुनाव मे समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन दूसरे नम्बर पर आता दिखाई दे रहा है. 15 जिलो के 73 विधानसभायो मे एक विशेष आकलन मे बसपा नम्बर एक पर है ,यहां बसपा 30 गठबंधन 21 (14+7) भाजपा 18 और रालोद की 4 सीट आने की सम्भावना है ,यह वाकई चोकाने वाला है क्योंकि युवाओं के नायको का एक साथ जुटना भारी भीड़ कोआकर्षित कर रहा है.


यदि यही युवा नेताओं ने भीड़ को वोट में कर दिया तब्दील तो परिणाम भिन्न आयेंगे तब ये संख्या 31 गठबंधन बसपा 20भाजपा 18 और रालोद की 4 सीट की होंगी. वैसे लोंगों के अनुसार यूपी में टक्कर सपा बसपा में बीजेपी तीसरे नंबर की लड़ाई लड़ रही है, यह बात पश्चिमी यूपी की हो रही.


चर्चा मे सिर्फ राहुल-अखिलेश है मगर जमीन पर किये इस अनुमान की सच्चाई यह है कि भीड़ वोट मे नही बदल रही है , बसपा की टिकटिंग और सोशल सेटलमेंट बहुत मजबूत दिखाई दे रहे ,बसपा एक साल से चुनाव की तैयारी कर रही थी और इसके लिए हर विधानसभा पर उनके कार्यकर्ताओं ने बड़ी तादाद मे नए वोट बनाये है ,जिन्हें हर सप्ताह बसपा केडर मॉनिटर करता था ,दलित एक मुश्त बसपा के पक्ष मे और जिस जाति का प्रत्याशी है वो उसकी और है.


अपरकास्ट किसी एक के साथ नही है मगर उसकी पहली पसंद भाजपा है ,जैसे मथुरा मे बसपा की तरफ भी है ,अतुल प्रधान सरधना से हार रहे है , मगर संगीत सोम भी हार रहे है ,खतौली से चंदन चौहान जीत सकते है ,मीरापुर से भी बसपा के नवाजिश आलम जीत रहे है ,अलीगढ़ से अज्जु इशहाक हार जाएंगे , जमीन पर सबसे बेहतर कहे जाने वाले सपा कार्यकर्ता का एक संदेश बहुत नकारात्मक गया है ,


जानकारों का कहना है कि वो अपने नायक की तरह विनम्र नही है ,वो जीत के आश्वस्त है ,जिससे आम लोगो को लग रहा है कि उन्हें वैटेज नही दिया जा रहा और यह तो जीत ही रहे है ,यह हालात उम्मीदवारों की है जो हार जगह अपनी जीत निश्चित बताकर जनता को कम 'इमपोर्टनस ' दे रहे है इसका रिएक्शन हो रहा है.

Share it
Top