Home > Archived > निर्वाचन आयोग से जिले में आया मतदाता जागरूकता रथ

निर्वाचन आयोग से जिले में आया मतदाता जागरूकता रथ

 शिव कुमार मिश्र |  2017-02-19T21:57:03+05:30  |  श्रावस्ती

निर्वाचन आयोग से जिले में आया मतदाता जागरूकता रथ

श्रावस्ती: जिले में मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने का सिलसिला निरन्तर जारी है। विधानसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढाने के उद्देश्य से भारत निर्वाचन आयोग की मंशानुरूप जिले में विभिन्न माध्यमों से लोगों को जागरूक किया जा रहा है।


इसी क्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट नितीश कुमार ने राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जिले में भेजे गए मतदाता जागरूकता रथ के भिनगा मुख्यालय आगमन पर मतदाता एक्सप्रेस का भिनगा नगर में दोनो विधानसभाओं में एलईडी वैन के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रवाना करने का निर्देश दिया। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि मतदान लोकतंत्र का महाउत्सव तो है ही साथ ही साथ स्वस्थ्य लोकतंत्र की आधारशिला है इसके लिए सभी को मतदान दिवस के दिन सारे काम छोडकर मतदान अवश्य करना चाहिए। उन्होने आगामी 27 फरवरी, 2017 को सभी मतदाताओं से अपने मताधिकार का अनिवार्य रूप से प्रयोग करने की अपील की है।


मतदाता जागरूकता रथ के कार्यक्रम के बारे में जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि यह रथ जिले की चारो ओर विभिन्न क्षेत्रों में जाकर जिले के सभी मतदाताओं को मतदान के लिये जागरूक करने के लिए प्रेरित करेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर मतदाता जागरूकता रथ को कलेक्ट्रेट गेट से रवाना के दौरान जिला विकास अधिकारी/प्रभारी स्वीप दिनेश कुमार, उप निदेशक कृषि/प्रभारी ईवीएम पी के कनौजिया, जिला विद्यालय निरीक्षक अनूप कुमार, जिला सूचना अधिकारी शिवनाथ, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका चतुर्वेदी, अलक्षेन्द्र इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य ज्योति प्रकाश पाण्डेय आदि लोग उपस्थित रहें।

ब्यूरो रिपोर्ट अतुल पाण्डेय

Tags:    
Share it
Top