Home > Archived > राजस्व वसूली में फिसड्डी अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को मिली प्रतिकूल प्रविष्टि,व्यापार कर अधिकारी को मिली फटकार

राजस्व वसूली में फिसड्डी अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को मिली प्रतिकूल प्रविष्टि,व्यापार कर अधिकारी को मिली फटकार

 शिव कुमार मिश्र |  2017-03-04T14:43:05+05:30  |  New Delhi

राजस्व वसूली में फिसड्डी अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को मिली प्रतिकूल प्रविष्टि,व्यापार कर अधिकारी को मिली फटकारबैठक के दौरान मौजूद डीएम और अधिकारीगण

श्रावस्ती: डीएम नितीश कुमार की अध्यक्षता मे आज राजस्व वसूली की बैठक कैम्प सभागार में सम्पन्न हुआ। बैठक में विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान यह पाया गया कि विद्युत बिल की वसूली में अधिशाषी अभियन्ता विद्युत द्वारा कोई रूचि नही ली जा रही है जिससे विद्युत देय की वसूली में जिला फिसड्डी है।


इस प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी नितीश कुमार ने बैठक में उपस्थित अधिशाषी अभियन्ता विद्युत आर०एस० वर्मा को जमकर फटकार लगाने के साथ ही विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि दी है और उन्होंने यह भी अल्टीमेटम दिया कि वित्तीय वर्ष समाप्त होने के कगार पर हैं इसलिए वसूली में तेजी लाई जाए। यदि पुनः समीक्षा के दौरान वसूली में सुधार नही हुआ तो शासन को पत्र प्रेषित किया जाएगा। व्यापार कर वसूली की समीक्षा के दौरान यह पाया गया कि वसूली संतोष जनक पाये जाने पर बैठक में ही उपस्थित व्यापार कर अधिकारी शैलेन्द्र कुमार के उपर भी नाराजगी व्यक्त की और यह निर्देश दिया कि इस माह में युद्धस्तर पर निरीक्षण करके व्यापार कर वसूली करना सुनिश्चित करें नही तो कार्यवाही के लिए भी तैयार रहें। राजस्व वसूली की समीक्षा के दौरान परिवहन विभाग का जब नम्बर आया तो यह ज्ञात हुआ कि सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी क्यू०डब्लू० खान बैठक से नदारद हैं यह जानते ही गहरी नाराजगी व्यक्त किया और श्री खान का एकदिन का वेतन काअने का आदेश दिया। स्टाम्प एंव रजि० विभाग की समीक्षा के दौरान सम्बन्धित अधिकारी नदारद मिले।


इस पर भी उन्होने सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही करने का निर्देश दिया है। तद्उपरान्त जिलाधिकारी ने आबकारी, मनोरंजन, अलौह खनन की समीक्षा की तथा सम्बन्धित अधिकारियों को व्यक्तिगत रूचि लेकर वसूली करके लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया।

ब्यूरो रिपोर्ट अतुल पाण्डेय

Share it
Top