Home > Archived > यूपी सरकार को लेकर काशी में ज्योतिषियों का बड़ा खुलासा, पत्रकार बार्ता कर बताया किसकी बनेगी सरकार

यूपी सरकार को लेकर काशी में ज्योतिषियों का बड़ा खुलासा, पत्रकार बार्ता कर बताया किसकी बनेगी सरकार

 special coverage news |  2017-02-20T15:40:26+05:30  |  वाराणसी

यूपी सरकार को लेकर काशी में ज्योतिषियों का बड़ा खुलासा, पत्रकार बार्ता कर बताया किसकी बनेगी सरकार

वाराणसी: यूपी चुनाव को लेकर पूजा-पाठ और ग्रहों की चाल पर भी नेता नजर रखे हुए हैं। ज्योतिष भी अपने-अपने आंकलन के आधार पर दावा कर रहे हैं कि यूपी के चुनाव में किसकी सरकार बनेगी। इसमें काशी की महिला ज्योतिष कहां पीछे रहने वाली। उन्होंने भी अपनी गणना की और मीडिया के सामने परिणाम बताए। हालांकि वह यह बताने में असमर्थ रहीं कि किसकी सरकार बनेगी पर उन ज्योतिषियों ने यह जरूर बताया कि किस पार्टी के प्रमुख का सितारा बुलन्द है।


काशी ज्योतिष विदूषि परिषद ने इग्लिशिया लाइन स्थित भारतीय शिक्षा मंदिर इंटर कालेज में नेताओं की कुंडली खोलने का एलान किया था। अपने तय समय पर महिला ज्योतिषि पत्रकारों से रूबरू हुईं और यूपी चुनाव में जीत हार को लेकर अपना दावा किया। इस पत्रकार वार्ता के बाद उनकी ओर से जारी जो विज्ञप्ति मिली उसमें ज्योतिषाचार्य श्रीमती सोनाली रक्षित ने नरेंद्र मोदी, अखिलेश यादव और मायावती की कुंडलियों पर विस्तार से प्रकाश डाला। कहा कि इस चुनाव में जीतने वाला प्रत्याशी युवा वर्ग, बुद्धिजीवी एवं शासकों की ओर से समर्थित होगा। बड़े ब्रांड यानि बड़ी पार्टी होने का लाभ भी मिल सकता है। कहा कि हालांकि स्पष्ट तो रिजल्ट आने के बाद ही हो पाएगा, पर गणना के अनुसार सपा के मजबूत तो बीजेपी के उससे थोड़ा कमजोर रहने की संभावना है। यह भी संभावना है कि सपा सीटों की संख्या भी मजबूत हो, पर बीजेपी सत्ता में आई तो उसे शायद गठबंधन का सहारा लेना पड़े।


बसपा को महिला ज्योतिषियों ने कांग्रेस से ज्यादा पर सपा बीजेपी से कम मजबूत रहने का दावा किया। संस्था की महासचिव स्वाति बरनवाल ने दावा किया कि अंक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक पिछले विधानसभा चुनाव के मुकाबले अबकी भाजपा शानदार प्रदर्शन कर सकती है। ज्योतिषाचार्य डा. आभा यज्ञसेनी ने समसार शास्त्र के आधार पर बताया कि जय-पराजय के चक्र में अखिलेश और मायावती को दो-दो अंक मिल रहे हैं। भाजपा आगे नजर आने का दावा किया।अंजनी सोनी ने गोचर के आधार पर ग्रह की स्थित को भाजपा के अनुकूल होने का दावा किया। श्रीमती सीमा कपूर ने पूर्णवृत्ति का संकेत दिया।


श्रीमती अनुराधा वर्मा ने ग्रहों की चाल के बसपा के पक्ष में होने का दावा किया। डा. रामेश्वर नाथ ओझा और श्रीमती कांति ओझा ने कहा कि शुक्र के बक्री होने के कारण यूपी के चुनाव में महिला प्रत्याशी का प्रभाव नहीं रहेगा। इनका संकेत था कि भाजपा अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। इस अवसर पर नीरजा बरनवाल, लता श्रीवास्तव, अनिता पाडेय आदि यूपी के चुनाव पर ग्रहों के आधार पर सभी दलों भाग्य बांचने का सार्थक प्रयास किया। कार्यक्रम की शुरुआत डा.सरिता पांडेय के मंगलाचरण से हुआ। संस्था के संरक्षक प्रो.नागेंद्र पांडेय ने ज्योतिषाचार्यों और मीडिया के लोगों का स्वागत और धन्यवाद ज्ञापन किया।

Tags:    
Share it
Top