Top
Breaking News
Home > Archived > उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 - 70 सीटों के लिए एक ही चरण में 15 फरवरी को मतदान

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 - 70 सीटों के लिए एक ही चरण में 15 फरवरी को मतदान

 Arun Mishra |  4 Jan 2017 8:41 AM GMT  |  उत्तराखंड

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 - 70 सीटों के लिए एक ही चरण में 15 फरवरी को मतदान

उत्तराखंड : चुनाव आयोग ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। उत्तरखंड में 15 फरवरी को विधानसभा चुनाव होगा। उत्तरखंड की सभी 117 सीटों पर एक ही चरण में चुनाव होंगे। इलेक्शन कमीशन ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली हैं। घोषणा के साथ स्टेट में मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट लागू हो गया। उत्तरखंड में एक ही चरण में 15 फरवरी को चुनाव होगा। मतगणना 11 मार्च को होगी और इसी दिन दोपहर तक चुनाव परिणाम सबके सामने होगा।


मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने बताया कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव चुनाव के लिए 20 जनवरी से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। 27 जनवरी को नामांकन का आखिरी दिन होगा। 30 जनवरी को नामांकन वापिस लिया जा सकेगा और 15 फरवरी को मतदान होगा। उत्तराखंड में प्रत्याशी के चुनाव की खर्च सीमा 28 लाख तय की है. साथ ही चुनाव आयोग सोशल मीडिया पर भी नजर रखेगा।


उत्तराखंड के दंगल में विधानसभा की 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है। बहुमत के लिए 36 सीटों की जरूरत है। मार्च के सियासी संकट के बाद उत्तराखंड का चुनाव और भी महत्वपूर्ण होने जा रहा है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it