Home > सिमडेगा: मालगाड़ी और यूटीवी मशीन में भीषण टक्कर, एक की मौत, एक घायल

सिमडेगा: मालगाड़ी और यूटीवी मशीन में भीषण टक्कर, एक की मौत, एक घायल

 Admin5 |  2016-09-12 13:45:12.0  |  Jharkhand

सिमडेगा: मालगाड़ी और यूटीवी मशीन में भीषण टक्कर, एक की मौत, एक घायल

सिमडेगा: रविवार रात सिमडेगा जिले के जलडेगा प्रखंड के टाटी रेलवे स्टेशन के नजदीक मालगाड़ी और यूटीवी मशीन में हुई भीषण टक्कर में मालगाड़ी के सहायक लोको पायलट सूरज कुमार की घटनास्थल पर मौत हो गई। वहीं चालक बीके दास एवं कई अन्य रेलकर्मी गंभीर से जख्मी हो गए। सूरज कुमार बिहारशरीफ का रहने वाला था।

घटना रविवार 11 सितंबर की रात करीब दस बजे की है। जबकि गंभीर रूप से घायल मालगाड़ी के चालक बीके दास को ओड़िसा के कटक में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद रांची रेलमंडल में शोक की लहर है। इधर मालगाड़ी के चालकों ने रेल प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए नाराजगी जताई है।

यूटीवी मशीन के चालक मनीष कुमार को जीआरपी बानो के सहयोग से ट्रेन से बाहर निकालते हुए बेहतर इलाज के लिए रांची के गुरुनानक में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। यूटीवी मशीन टीटी के समीप पटरी का काम दुरुस्त कर बानो लौट रही थी। इसी क्रम में हटिया की ओर जाने वाली मालगाड़ी मेनलाइन पर खड़ी थी। इसी क्रम में यूटीवी मशीन से उक्त घटना घटी। हालांकि रेल परिचालन सामान्य है।

एलआरसा के मंडल सचिव रामजी ने कहा कि दुर्घटना प्रशान और ऑपरेटिव डिपार्टमेंट की घोर लापरवाही का परिणाम है। हम प्रशासन से मृतक परिवार के लिए 50 लाख रुपए का मुआवजा और एक परिजन को ग्रुप सी की नौकरी दिलाने की मांग करते हैं। उधर लोको पायलट बी के प्रसाद और दीपक कुमार ने बारह घंटे गुजर जाने के बाद भी डेड बॉडी के रांची नहीं लाने और घायल को इलाज के लिए मेडिका लाने की बजाय राउरकेला में एडमिट करने की आलोचना की।

Tags:    
Share it
Top