Home > सुकमा में शहीद जवानों को योगी सरकार देगी आर्थिक मदद

सुकमा में शहीद जवानों को योगी सरकार देगी आर्थिक मदद

 Kamlesh Kapar |  2017-04-26 10:27:54.0  |  उत्तरप्रदेश

सुकमा में शहीद जवानों को योगी सरकार देगी आर्थिक मदद

उत्तरप्रदेश : छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में UP के दो जवान शहीद हुए हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट मीटिंग में शहीद जवानों के श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया। बता दे कि सुकमा में हुए नक्सली हमले में एटा के जवान केपी सिंह और मुजफ्फरनगर के मनोज कुमार शहीद हो गए हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर कैबिनेट मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने एटा जाकर शहीद केपी सिंह के अंत्येष्टि में शामिल हुए और परिजनों को 31 लाख रुपये का चेक दिया।

इस दौरान बघेल ने कहा कि सुकमा में नक्सलियों ने सीआरपीएफ के उपर हमला करके कायरतापूर्ण काम किया है। यूपी सरकार और बीजेपी इसकी भर्त्सना करती है। हम शहीद केपी सिंह की अंत्येष्टि में शामिल हुए और परिजनों को आर्थिक सहायता से संबंधित चेक प्रदान किया। प्रो. बघेल ने कहा कि यह सच है कि मौत का कोई मुआवजा नहीं होता, लेकिन यूपी सरकार ने यथासंभव पीड़ित परिवार को मदद करने की कोशिश की है।

वही बघेल ने कहा हमने जिलाधिकारी को इस बात का निर्देश दिया है कि शहीद के गांव में एक अंत्येष्टि स्थल बनाया जाए, इसमें 15 लाख रुपये खर्च आने का अनुमान है। एटा जिला मुख्यालय से गांव तक जाने वाली सड़क को ठीक करके उसे प्रस्ताव पारित कर शहीद केपी सिंह के नाम पर रखा जाएगा।

Tags:    
Share it
Top