Top
Breaking News
Home > Archived > देखें 20 किलो वजनी, 55 फीट लंबे महिला के बाल, सुखाने में लगते हैं 2 दिन

देखें 20 किलो वजनी, 55 फीट लंबे महिला के बाल, सुखाने में लगते हैं 2 दिन

 Special News Coverage |  28 March 2016 7:52 AM GMT

देखें 20 किलो वजनी, 55 फीट लंबे महिला के बाल

फ्लोरिडा: दुनिया भर में कई ऐसे लोग हैं, जिनके बारे में जानकर आप चौंक जाएंगे। ऐसी ही एक 50 साल की महिला फ्लोरिडा की रहने वाली आशा मंडेला हैं। दरअसल में, आशा अपने बाल की वजह से चर्चित हैं, इनके बालों की लंबाई 55 फीट है, और इनके बालों का वजन 20 किलो है। इनके बाल इतने घने हैं कि वो हमेशा उन्हें अलग-अलग हिस्सों में बांध कर रखती हैं, जिन्हें ड्रेडलॉक्स कहा जाता है।

आपने लंबी-लंबी जटाएं तो देखी ही होंगी। लेकिन इतने लंबे बालों को देखकर आपके मन में ये सवाल जरूर उठता होगा कि ये महिला अपने बालों की देखभाल कैसे करते होंगे, कैसे इन्हें संवारते-सजाते होंगे? आज हम आपको इनके लंबे बालों से जुड़ी खास बातें बताने हैं। दरअसल इनके पति इनके बालों का हमेशा ध्यान रखते हैं। आशा के पति इमैन्युल चेज जो एक हेयर स्टाइलिस्ट हैं, वो पूरा समय इनके बालों का ही ध्यान रखते हैं।


20 किलो वजनी, 55 फीट लंबे बाल

दरअसल में आशा मंडेला से इमैन्युल तीन साल पहले ऑनलाइन मिली थीं। उन्होंने आशा की तस्वीर किसी वेबसाइट पर देखी थी और उनसे मिलने की इच्छा जताई। उनके मिलने के एक साल के बाद दोनों ने शादी कर ली और अब इमैन्युल ही उनके बालों का ध्यान रखते हैं। वे बताते हैं कि आशा के बालों को धोने से लेकर सुखाने की पूरी प्रक्रिया 2 दिन में पूरी होती है। फिलहाल आशा हेयर प्रोडक्ट्स का बिजनेस चलाती हैं। इनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी शामिल है।

ये भी देखें: दुनिया के सबसे बड़े नाखून वाला शख्स

इनके बालों को लेकर डॉक्टर्स का कहना है कि इससे आशा को कभी भी लकवे की समस्या हो सकती है क्योंकि उनके बालों का पूरा भार उनकी पीठ पर ही रहता है। और वो अभी भी लगातार बालों को बढ़ा ही रही हैं, जिससे भविष्य में स्थिति और बिगड़ सकती है। इसके लिए इमैन्युल उन्हें पीठ से जुड़ी एक्सरसाइज आदि कराते हैं ताकि वो मजबूत बन सकें।

long-hair

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it