Top
Breaking News
Home > Archived > देखें वीडियो यहाँ 3 हजार किलो वजन वाले हाथी करते हैं मसाज

देखें वीडियो यहाँ 3 हजार किलो वजन वाले हाथी करते हैं मसाज

 Special News Coverage |  28 March 2016 10:05 AM GMT

देखें वीडियो यहाँ 3 हजार किलो वजन वाले हाथी करते हैं मसाज

थाईलैंड: आपने कई तरह की मसाजों के बारे पढ़ा-सुना और देखा भी होगा। क्या आपने कभी हाथी से मसाज कराने के बारे में सोचा हैं? क्या कभी हाथी किसी का मसाज कर सकता है? शायद नहीं, लेकिन थाईलैंड में इन दिनों हाथी से मसाज करवाने का ट्रेंड चला हुआ है। चौंकिए नहीं, थाइलैंड में यह मसाज काफी पॉपुलर है, यहां इंसानों का हाथियों से मसाज कराने का नया चलन चल रहा है।

दुनिया अजब-गजब कारनामों से भरी हुई है। बात थाईलैंड की करें तो यहां 3000 किलो वजन वाला हाथी अपना पैर लोगों के शरीर पर रख देता है और लोग इस तरह मसाज का सुख हासिल करते हैं। इतना ही नहीं VIDEO में दिखाई दे रहा है कि यह हाथी पुरुषों-औरतों के नाजुक अंगों पर भी अपना पैर डालता है। जरा सोचिए कि अगर एक भी पल के लिए हाथी का बैलेंस बिगड़ा तो आदमी की क्या हालत हो जाएगी।


वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

इस वीडियो में हाथी अपने सूंड और पैर से मसाज करती हुई नजर आ रही है। हालांकि, लोग भले ही हाथी से मसाज कराते हों, लेकिन ये खतरनाक भी है, क्योंकि एक पल के लिए भी हाथी का बैलेंस बिगड़ा तो आदमी की क्या हालत होगी, इसका अंदाजा आप लगा सकते है। बावजूद, इसके लोग बड़े मजे से मसाज कराते हैं। यहाँ काफी संख्या में टूरिस्ट मसाज करने आते हैं। हाथी अपनी सूंड और अपने पैरों से लोगों की मसाज करते हैं।

जब यहाँ आने के बाद लोगों को हाथी से मसाज कराने की बात पता चलती है तो ये खुद को रोक नहीं पाते और हाथी से मसाज करवाते है। मसाज कराने का सीधा मतलब होता है बॉडी की पॉलिश करना, इससे बॉडी में शाइन तो आती ही है साथ ही ब्लड सर्कुलेशन भी सही हो जाता है। मसाज से आपकी बॉडी को नया बाउंस मिलता है और कसाव आता है।

थाईलैंड के कोह चांग में हाथियों से मसाज कराने के लिए दूर-दूर से आने वाले टूरिस्ट भी काफी उत्साहित रहते हैं। हाथी से मसाज पाने के लिए लोग लाइन में चटाइयां बिछाकर लेट जाते हैं। इसके बाद एक हाथी आता है और बारी-बारी से सबको मसाज देता है। मसाज के दौरान हाथी से थोड़ी दूरी पर एक इंस्ट्रक्टर भी होता है जो हाथी को निर्देश देता है। उसके निर्देश पर हाथी अपने पैरों के अलावा सूंड से भी मसाज करता है। बता दें कि इन हाथियों का वजन 3000 किलो तक होता है।

हाथी करते हैं मसाज

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it