Top
Home > Archived > जावेद अख्तर ने ओवैसी को भारत माता की जय बोलकर दिया जवाब, देखें VIDEO

जावेद अख्तर ने ओवैसी को 'भारत माता की जय' बोलकर दिया जवाब, देखें VIDEO

 Special News Coverage |  15 March 2016 1:24 PM GMT




नई दिल्ली : एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को गीतकार और राज्यसभा सदस्य जावेद अख्तर ने करारा जवाब दिया है। जावेद अख्तर ने राज्यसभा में ओवैसी को चिढ़ाने के अंदाज में यहां अपने भाषण के अंत में तीन बार भारत माता की जय का नारा लगाया।

असदुद्दीन ओवैसी का नाम लिया बिना जावेद अख्तर ने कहा कि उन्हें गुमान हो गया है कि वह एक राष्ट्रीय नेता हैं। जबकि उनकी हैसियत एक मोहल्ले के नेता से ज्यादा नहीं है। उन्होंने कहा कि वह कहते हैं कि किसी भी कीमत पर भारत माता की जय नहीं बोलेंगे क्योंकि ऐसा संविधान में नहीं लिखा है।


जावेद अख्तर ने तंज कसते हुए कहा कि संविधान में तो शेरवानी और टोपी पहनने के लिए भी नहीं लिखा है। इस पर राज्य सभा के दूसरे सदस्यों में मेज थपथपा कर और तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। गौरतलब है कि ओवैसी अक्सर शेरवानी और टोपी पहने हुए ही नजर आते हैं। जावेद अख्तर ने कहा कि बात यह नहीं है कि भारत माता की जय बोलना संविधान में लिखा है या नहीं।

उन्होंने कहा कि बात यह नहीं है कि यह मेरा कर्तव्य है या नहीं, भारत माता की जय बोलना मेरा अधिकार है। यह कहते हुए उन्होंने तीन बार भारत माता की जय कहा।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के लातूर ज़िले में एक सभा में ओवैसी ने ऐलान किया था कि भले उनकी गर्दन पर छुरी रख दी जाए, लेकिन फिर भी वह भारत माता की जय नहीं बोलेंगे।

इसे भी पढ़ें : देखें विडिओः गर्दन भी काट देने पर नहीं बोलूँगा ‘भारत माता की जय’

ओवैसी के इस बयान के बाद से सियासी संग्राम छिड़ा हुआ है। ओवैसी का कहना है कि हमारे संविधान में कहीं नहीं लिखा है कि भारत माता की जय बोलना जरूरी है। मैं भारत माता की जय नहीं बोलूंगा, इसकी आज़ादी मुझे मेरा संविधान देता है।

देखें वीडियो :

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it