Top
Home > Archived > भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से

 Special News Coverage |  19 March 2016 8:13 AM GMT

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से
नई दिल्ली: भाजपा की आज से यहां राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक दिल्ली के एनडीएमसी सेंटर में हो रही है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बैठक का शुभारंभ करेंगे। इस बैठक में अप्रैल-मई महीने में पांच राज्यों में होने वाला विधानसभा चुनाव पर चर्चा होगी। इस दौरान उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव पर भी चर्चा हो सकती है, जो अगले साल के शुरू में होना है जिसमें बीजेपी का काफी कुछ दांव पर होगा।

देश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति खासकर जेएनयू प्रकरण के बाद राष्ट्रवाद और राष्ट्रद्रोह को लेकर चल रही बहस पर भी बैठक में चर्चा होगी। यह बैठक ऐसे समय हो रही है जब पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। पार्टी ने असम के लिए केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी को पहली बार पूर्वोत्तर के किसी राज्य में सरकार बनाने की उम्मीद है।


बैठक में सरकार की ओर से गरीबों, किसानों और दूसरे कमजोर तबकों के लिए शुरू की गयी कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जनता तक पहुंचाने के उपायों पर भी चर्चा होने की संभावना है। हाल ही में सरकार ने किसानों के लिए फसल बीमा योजना शुरू की है और बजट में किसानों की आय पांच साल में दोगुनी करने का संकल्प जताया है। मोदी सरकार की योजनाओं को चुनावों में कैसे भुनाया जाये, इस पर भी बैठक में विचार विमर्श होने की संभावना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बैठक के समापन सत्र को संबोधित करेंगे।

Tags:    
Next Story
Share it