Top
Home > Archived > उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाने की धमकी दे रही है केंद्र सरकार : हरीश रावत

उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाने की धमकी दे रही है केंद्र सरकार : हरीश रावत

 Special News Coverage |  27 March 2016 7:58 AM GMT

हरीश रावत

नई दिल्ली : उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री हरीश रावत ने केंद्र सरकार और बीजेपी की जमकर आलोचना की है। उन्‍होंने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार इस छोटे से राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन लगाने की लगातार धमकी दे रही है जो लोकतंत्र और संविधान की हत्‍या है।

वहीं, सीएम हरीश रावत ने पूर्व सीएम विजय बहुगुणा पर भी निशान भी साधा। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम की ओर से राज्यपाल को हटाने की मांग निंदनीय है। हमारे राज्य में ऐसा किसी ने नहीं किया। सीएम ने कहा कि जिस स्टिंग को भाजपा अस्त्र बता रही है। उससे हरीश रावत की विश्वसनीयता को ध्वस्त करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन 50 साल तक मैंने राज्य के गांव और गलियों की खाक ऐसे ही नहीं छानी है।


सीएम ने कहा कि क्या स्टिंग से राज्य का भविष्य निर्धारण होगा। उन्होंने कहा कि मेरा डीएनए राज्य का डीएनए है। अब लड़ाई स्टिंगबाजों और डिफेक्शनबाजों से है। इसको लेकर जनता के बीच जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर इस पूरे मामले में पैसों का रोल नहीं है तो विजय बहुगुणा और कैलाश विजयवर्गीय के डीएनए में कोई समानता नहीं है।

उत्‍तराखंड के गवर्नर को हटाए जाने की मांग पर रावत ने कहा कि जिस तरीके से एक पूर्व मुख्‍यमंत्री ने गवर्नर को हटाने की सिफारिश की, वह काफी निंदनीय है। उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि हमने फैसला किया है कि हम इस पूरे मुद्दे को जनता के बीच लेकर जाएंगे।

Tags:    
Next Story
Share it