Home > Archived > पाकिस्तान पर कब करेंगे हमला ये हमें तय करना है - रक्षा मंत्री

पाकिस्तान पर कब करेंगे हमला ये हमें तय करना है - रक्षा मंत्री

 Special News Coverage |  5 Feb 2016 8:06 PM GMT

manohar parrikar
नई दिल्ली
रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने शुक्रवार को कहा कि भारत पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड को ‘निश्चित तौर पर’ सबक सिखाएगा। पर्रिकर ने स्वीकार किया कि संभावित हमले के बारे में खुफिया सूचना मिलने से पहले ही शायद आतंकवादी एयरबेस में दाखिल हो चुके थे।
पर्रिकर ने कहा कि भारत ‘अपना काफी धर्य खोता जा रहा है।’ उन्होंने कहा कि भारत ईंट का जवाब पत्थर से देगा। ब्योरा देने से इनकार करते हुए पर्रिकर ने कहा कि ‘हमले के लिए उकसाने वाले’ पाकिस्तान में हैं।



हमला कब करना ये सार्वजनिक करना नहीं जरूरी
रक्षा मंत्री ने कहा कि आप कैसे जानेंगे कि हमे कहां हमला करना चाहिए और कहां नहीं करना चाहिए। ऐसी चीजें सार्वजनिक तौर पर घोषित नहीं की जातीं। हम में क्षमता जरूर होनी चाहिए और रहा पाकिस्तान, मैं किसी देश का नाम नहीं लूंगा, वे आतंवादियों को भेजकर हमसे झगड़ा मोल लेते हैं। इस पर कोई सवालिया निशान नहीं है। लेकिन कब, कैसे और किस वक्त,हमको क्या करना है इसे हम अपनी सुविधा के हिसाब से तय करेंगे। रक्षा मंत्री ने कहा कि ताजा सूचना है कि पठानकोट पर हमला करने वाले कुछ आतंकवादी खुफिया सूचना प्राप्त होने से पहले ही एयरबेस में छुप गए थे।




'हमला कब करना है ये भारत तय करेगा'
एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में रक्षा मंत्री ने कहा, ‘आपको योजना बनानी होगी। यहां मैंने व्यक्ति और संगठन का नाम लिया है, किसी देश का नाम नहीं लिया है, क्योंकि यदि यह देश के खिलाफ होगा तो इसका मतलब युद्ध होगा। हम व्यक्ति को सबक सिखाना चाहते हैं। कहां और कब, यह हमारी मर्जी पर निर्भर होगा। यह पूछे जाने पर कि पठानकोट हमले के बाद पाकिस्तान में आतंकवादी शिविरों पर भारत ने जवाबी हमले क्यों नहीं किए, इस पर पर्रिकर ने कहा कि इसके लिए वक्त भारत तय करेगा।



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top