Top
Home > Archived > स्मृति ईरानी और कठेरिया के बयानों पर संसद में हंगामा

स्मृति ईरानी और कठेरिया के बयानों पर संसद में हंगामा

 Special News Coverage |  1 March 2016 6:02 AM GMT

smriti-irani_LOK
नई दिल्ली
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के बयानों पर उठा हंगामा अभी थमा भी नहीं है कि केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री रामशंकर कठेरिया भी अपने बयान से विवादों में आ गए हैं। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया जिसकी वजह से राज्यसभा और लोकसभा को थोड़ी देर के लिए स्थगित करना पड़ा। विपक्ष के सदस्य हमें न्याय चाहिए के नारे लगा रहे थे।



कांग्रेस ने मानव संसाधन मंत्रियों के बयान को लेकर दोनों सदनों में काम रोको प्रस्ताव दिया है।



क्या है कठेरिया का बयान
कठेरिया ने एक भाषण में हिन्दुओं को अपनी ताकत दिखाने के लिए ललकारा। आगरा में एक वीएचपी नेता की हत्या के बाद श्रद्धांजलि सभा में शरीक होने पहुंचे कठेरिया यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि प्रशासन ये न समझे की मंत्री बनने से मेरे हाथ बंध गए हैं, वे भी कभी लाठी-डंडा लेकर चलते थे, हालांकि कठेरिया ने सफाई दी है कि उन्होंने कुछ भी भड़काऊ नहीं कहा।

इसे भी पढ़ें VHP नेता की श्रद्धांजलि में मुस्लिमों से बदला लेने के नारे लगे


बयानों को लेकर विपक्ष के निशाने पर स्मृति
वहीं रोहित वेमुला की खुदकुशी के मामले में संसद में गलतबयानी कर स्मृति ईरानी विपक्ष के निशाने पर आ गई हैं। विपक्ष आज उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव ले आया है। विपक्ष का आरोप है कि स्मृति ईरानी ने रोहित वेमुला मामले में संसद को गुमराह किया है। विपक्ष स्मृति ईरानी से माफी मांगने की मांग कर रहा है। सोमवार को जब वित्त मंत्री जब बजट भाषण पढ़ने के लिए खड़े हुए तो विपक्ष ने अपने विशेषाधिकार हनन नोटिस की स्थिति जानने के लिए हंगामा भी किया हालांकि स्पीकर ने अभी इस नोटिस पर कोई फ़ैसला नहीं लिया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it