राष्ट्रीय

मैं यहां से सेवानिवृत्त हुआ हूं, जिंदगी से सेवानिवृत्त नहीं- एम एस गिल

Special News Coverage
16 March 2016 3:16 AM GMT
MS-Gill_1
नई दिल्ली
इस साल राज्यसभा से सेवानिवृत्त हो रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री एम एस गिल ने आज हल्के फुल्के अंदाज में कहा कि वह पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

सेवानिवृत्त और सेवानिवृत्त होने जा रहे राज्यसभा सदस्यों को सम्मानित करने के एक समारोह में गिल ने उपरी सदन के उप सभापति पी जे कुरियन से कहा कि जब सदन में उनसे बार-बार कहा गया कि वह सेवानिवृत्त हो रहे हैं तो वह ‘‘अवसाद’’ में आ गए।

मुख्य चुनाव आयुक्त रहने के दौरान विभिन्न दलों के साथ अपने संबंधों के बारे में गर्मजोशी से बात करते हुए गिल ने अभी भी उनसे प्यार से बात करने के लिए उनका शुक्रिया अदा किया।

कुरियन की तरफ मुड़ते हुए उन्होंने कहा, ‘मुझे एक चीज पसंद नहीं है। आपने कहा कि मैं सेवानिवृत्त हो रहा हूं। मैं सेवानिवृत्त हो रहा लेकिन मैं खत्म नहीं होउंगा। मुझे उस समय कुछ अवसाद हुआ था।'

उन्होंने कहा, ‘एक बार फिर आपने यह कहा। मुझे सोचना है क्या हुआ क्या करना है। जिंदगी अब पूरी हो गयी। लेकिन एक चीज याद रखिए मैं यहां से सेवानिवृत्त हुआ हूं मैं जिंदगी से सेवानिवृत्त नहीं हुआ। आप नहीं जानते कब और किस तरह भविष्य में मुझे देखेंगे।’ गिल ने कहा कि वह भविष्य की ओर देखने वाले व्यक्ति हैं पीछे नहीं देखते। उन्होंने कहा, ‘मैं देखूंगा क्या होता है। कुरियन ने मुझे एक विचार दिया है। उन्होंने कहा कि वहां सुखदेव सिंह ढिंढसा और बालविंदर सिंह भुंडेर की तरह के मजबूत नेता हुए हैं जिन्होंने सदन में वापसी की और अन्य भी आएंगे।’ गिल ने कहा, ‘यह ऐसा नहीं है बाकी क्षेत्र में नहीं आ सकते। आप मुझसे कह रहे हैं कि पंजाब में चुनाव हो रहा है और मुझे लड़ना चाहिए। मुझे एक टिकट दीजिए। उनसे पूछूंगा।’
Next Story