Home > Archived > सिर्फ और सिर्फ खबरें दूरदर्शन दिखाता है, बाकी तो सिरदर्द पैदा करते है - रंजीता रंजन

सिर्फ और सिर्फ खबरें दूरदर्शन दिखाता है, बाकी तो सिरदर्द पैदा करते है - रंजीता रंजन

 Special News Coverage |  29 April 2016 1:23 PM GMT

hqdefault

नई दिल्ली
लोकसभा में आज कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि निजी चैनलों के कार्यक्रम जहां सिर दर्द पैदा करते हैं तो वहीं दूरदर्शन के समाचार और कार्यक्रम इस सिर दर्द को भगाने का काम करते हैं। इस पर सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी उनकी बात से सहमति जतायी और कहा कि सिर्फ खबर और पूरी खबर , केवल दूरदर्शन पर ही मिलती है।

सदन में प्रश्नकाल चल रहा था। इसी दौरान रंजीत ने दूरदर्शन के आधुनिकीकरण से जुड़े सवाल की शुरूआत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि दूसरे निजी चैनलों को देख देखकर यदि सिर दर्द हो जाता है तो उस सिरदर्द को दूर भगाने के लिए दूरदर्शन के कार्यक्रम और समाचार देखने चाहिए। इससे तनाव से मुक्ति मिलती है।


उनकी इस बात का सत्ता पक्ष के सदस्यों ने मेजें थपथपा कर स्वागत किया। राठौड़ ने कहा कि दूरदर्शन का समाचार चैनल ही ‘सिर्फ खबर और पूरी खबर ’ दिखाता है और देश की एक बड़ी आबादी आज भी दूरदर्शन देखती है।

उन्होंने साथ ही बताया कि दूरदर्शन के आधुनिकीकरण की प्रक्रिया जारी है, नयी तकनीक लायी जा रही है , क्षेत्रीय ब्यूरो को मजबूत किया जा रहा है, नए प्रतिभावान लोगों को लाया जा रहा है और वेतन में भी बढ़ोत्तरी की जा रही है।

मंत्री ने बताया कि सरकार जल्द ही एक नयी मनोरंजन नीति लेकर आएगी जहां स्लाटों की बिक्री की जाएगी ताकि अधिक से अधिक मनोरंजन आधारित कार्यक्रमों का प्रसारण किया जा सके। टीवी चैनलों द्वारा क्रिकेट मैचों के प्रसारण को अधिक महत्व दिए जाने संबंधी भाजपा सदस्य वीरेन्द्र सिंह की शिकायत पर मंत्री ने कहा कि कबड्डी लीग शुरू की जा सकती है और ऐसे सभी मैचों का प्रसारण डीडी किसान चैनल पर किया जा सकता है।

राठौड़ ने कहा कि दूरदर्शन ने हाल ही में देश के लोक गीतों पर आधारित एक रियेलिटी शो करवाया था जो काफी लोकप्रिय रहा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top