Top
Home > Archived > मोहन भागवत और ओवैसी बंधुओं को पागल खाने में भर्ती किया जाए - शमशेर खान पठान

मोहन भागवत और ओवैसी बंधुओं को पागल खाने में भर्ती किया जाए - शमशेर खान पठान

 Special News Coverage |  27 March 2016 2:24 PM GMT

92476afa-876e-48bb-b12a-771735e98667

मुंबई
हाल ही में भारत माता की जय बोलने पर जो बहस छिड़ी हुई है इस संबंध में अपनी बात रखते हुए अवामी विकास पार्टी के अध्यक्ष शमशेर खान पठान ने बहुत ही बेबाक तरीके से कहा कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और मजलिस इत्तेहादुल मुस्लेमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी भारत माता की जय कहने को लेकर विरोधाभासी बयान देकर भारत के माहौल को सांप्रदायिक घृणा फैला रहे हैं जो आने वाले समय में खतरनाक साबित हो सकता है जिससे देश में खाना जंगी के आसार नजर आ रहे हैं।



अपनी बात को स्पष्ट करते हुए शमशेर खान पठान ने कहा कि मोहन भागवत हिन्दू राष्ट्र बनाने के चक्कर में गलत बयान दे रहे हैं और मुसलमानों को उकसा रहे हैं ताकि वे भी इन गलत सवालों के जवाब दें जिससे देश के आपसी एकता का माहौल खराब हो। उन्होंने कहा कि मोहन भागवत के इस पागलपन को असदउद्दीन ओवैसी भी इसी तरह पागलों की तरह जवाब दे रहे हैं इसलिए इन दोनों नेताओं को तुरंत पागल खाने भेज देना चाहिए ताकि देश की अखंडता और भाईचारा बना रहे।


शमशेर खान पठान ने कहा कि मोहन भागवत को शायद यह पता नहीं है कि देश की आजादी के लिए मुसलमानों ने काफी बड़े पैमाने पर कुर्बानियां दी हैं और देश से सच्चा प्यार करने का यह सबूत दिया कि देश के दो टुकड़े होने के बाद भी वह पाकिस्तान नहीं गए और भारत को ही अपना देश माना और आजादी के बाद इन 68 / सालों में देश से लगातार प्यार कर रहे हैं और देश के लिए बलिदान दे रहे हैं लेकिन आर एस एस के मोहन भागवत सब कुछ भूल कर इस देश को हिंदू राष्ट्र बनाना चाहते हैं जो किसी भी कीमत पर संभव नहीं है लेकिन इसके बावजूद वह देश की शांति को नष्ट करना चाहते हैं और बेकार के मुद्दा उठाकर देश में अशांति फैला रहे हैं और उनके पागलपन वाले सवालों के जवाब इसी तरह पागलपन से असदउद्दीन ओवैसी दे रहे हैं जिससे देश का माहौल और खराब हो रहा है।



अवामी विकास पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा में बहस के दौरान एम आई एम के विधायक इम्तियाज़ जलील जब अपनी बात रख रहे थे उस समय विधानसभा सदन में बैठे भगवा संगठनों के चरमपंथी विधायक ने एम आई एम के दूसरे विधायक वारिस पठान को भड़काने की कोशिश की और उन्हें भारत माता की जय कहने को कहा जबकि ये बातें विधानसभा के रिकॉर्ड में नहीं हैं और ऐसे समय में वारिस पठान को उनकी बातों को नजरअंदाज करते हुए चुप रहना चाहिए था लेकिन उन्होंने बचकानों और अपनी पार्टी के मुखिया असदउद्दीन ओवैसी की तरह भारत माता की जय नहीं कहूँगा यह कहकर ख्वाहमख्वाह वातावरण को गर्म कर दिया और भगवा संगठन के चरमपंथी तत्वों को मौका मिल गया जिसके बाद उन्होंने इस बात को उछाला जिस का समर्थन कांग्रेस और एनसीपी ने भी किया जिसके बाद सर्वसम्मति राय से वारिस पठान को इस विधान सभा सत्र के अंत तक निलंबित कर दिया जबकि निलंबित होने के बाद वारिस पठान ने अध्यक्ष से कहा कि वह भारत माता की जय कहेंगे अब हमें यहाँ यह समझ में नहीं आ रहा है कि अगर वारिस पठान भारत माता की जय कहना चाहते हैं तो पहले मना कर के क्यों माहौल खराब किया और जो कहा था उस पर अड़े रहते।


बहरहाल भगवा संगठनों को मुसलमानों के खिलाफ आग उगलने का मौका मिल गया। शमशेर खान पठान ने कहा कि मुसलमान अपने देश से प्यार करता है और अगर देश से प्यार करते हुए देश को माँ कहे जिसकी सुरक्षा के लिए वे अपनी जान तक देने का दावा करता है तो इसमें गलत क्या है। यहां यह बात भी स्पष्ट कर दूं कि कुछ मूर्खों का कहना है कि हमारी एक ही माँ होती है लेकिन तथ्य यह भी है कि जब हम किसी बुजुर्ग महिला से बात करते हैं तो हम इसे माँ कहकर ही बात करते हैं हम अपने दोस्त की माँ को भी माँ ही कहते हैं इस तरह से देश को माँ की बराबरी दी जा रही है तो उसका विरोध नहीं करना चाहिए। भारत को माँ कहने से अपने धर्म में कोई दखल नहीं हो रही है। अफ़सोस है कि इस तरह की बातों में हिंदू और मुसलमानों को भ्रमित कर के देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, घोटाले, काला धन, देश की गिरती हुई आर्थिक स्थिति से दूर रखकर ऐसे अपरिपक्व विषय पर बहस छिड़ गई है और अगर ओवैसी ब्रादरान कोई बयान देते हैं तो वह बयान उनकी सीमा तक ही सीमित रखा जाए न कि वह बयान पूरे मुसलमानों का है ऐसा समझा जाए। राज्य और केंद्र सरकार इन सभी अपरिपक्व विषय रोकने के बजाय उन्हें प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर दिन में बार बार दिखाकर लोगों का ध्यान भटका रही है हम इस की निंदा करते है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it