Top
Home > Archived > कांग्रेस के एकलव्य ने की अंगुली काटकर दान

कांग्रेस के एकलव्य ने की अंगुली काटकर दान

 Special News Coverage |  10 Jan 2016 11:18 AM GMT

rahul gandhi


नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया और राहुल गांधी को जमानत मिलने पर कर्नाटक के एक व्यापारी ने मंदिर में अपनी ऊँगली काट के चढ़ा दी। बेंगलूर से 60 किमी. दूर नामानगरम के व्यापारी इंदुवाल सुरेश ने मन्नत मांगी था। कि अगर नेशनल हेराल्ड केश में सोनिया और राहुल गांधी को जमानत मिल गयी तो वह तिरुपति मंदिर में अपनी ऊँगली काट कर चढ़ा देंगे। 19 दिसम्वर को केश कि सुनवाई के दौरान सोनिया राहुल को 10 मिनट में ही जमानत मिल गयी थी।


rahul gandhi ungli
इसके बाद इंदुवाल 25 दिसंबर को मंदिर पहुंचे और यहाँ कि हुंडी में अपनी ऊँगली काट के चढ़ा दी। हालाँकि 20 फरवरी को केश कि दुवारा सुनवाई होनी है।
सुरेश ने बताया जब कोर्ट ने सोनिया और राहुल को पेशी के लिए सम्मन भेजा तो सबको चिंता हो गयी थी। उसी वक्त मैने संकल्प लिया था कि मै तिरुपति मंदिर जाकर अपनी ऊँगली चढ़ाऊंगा। बस मेरे नेताओं को जमानत मिल जाये।


सुरेश से जब पूछा गया कि मंदिर में किसी का ध्यान इस कटी हुई ऊँगली कि तरफ नहीं गया या फिर किसी ने उन्हें रोक नहीं ?सुरेश ने जवाव दिया कि मैने ऊँगली को 1000 रुपये के नोट में लपेट दिया था। और सुरेश ने बताया कि जब उसने ऊँगली कटी तो बिलकुल भी दर्द नहीं हुआ। उसके बाद वह मंदिर के पास वाले अस्पताल में गए। और डॉक्टर को बताया कि कार के ऐसी का कम्प्रेसर सही करते वक्त ऊँगली कट गयी। और उनका इलाज भी हो गया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it