Top
Home > Archived > अजान के दौरान मोदी ने भाषण से लिया कुछ विराम

अजान के दौरान मोदी ने भाषण से लिया कुछ विराम

 Special News Coverage |  28 March 2016 7:15 AM GMT

अजान के दौरान मोदी ने भाषण से लिया कुछ विराम
खड़गपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी विधानसभा को लेकर आज उन्होंने खड़गपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया, इस दौरान वो अजान की आवाज सुनकर रुक गये और कहा कि हमारे वजह से किसी के पूजा प्रार्थना में तकलीफ नहीं होनी चाहिए। इसलिए मैंने कुछ पल के लिए विराम लिया।

मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस और वामपंथियों ने बंगाल के विवेक को चुनौती दी है। कहा कि दोनों ने पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में साथ आकर लेकिन केरल विधानसभा चुनाव में एकदूसरे के खिलाफ लड कर बंगालियों के विवेक को ‘‘चुनौती दी है और अपमान' किया है। उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि भारत में यदि मां सरस्वती ने अपना अधिकतर आशीर्वाद बरसाया है तो वह बंगाल पर है। चाहे वह विवेक हो, ज्ञान हो या तर्क, यदि कोई इसमें सबसे ताकतवर है तो वह मेरा बंगाल और उसके लोग हैं। वे बंगाल में पर्दे के पीछे का खेल खेल रहे हैं। केरल में वे कुश्ती लड रहे हैं और बंगाल में वे मित्रता कर लेते हैं।


उन्होंने कहा, ‘‘मैं सोचता था कि वाम के 34 वर्ष के शासन के बाद बंगाल के बुरे दिन समाप्त होंगे और एक परिवर्तन आएगा। मैं यह उम्मीद पाले हुए था लेकिन आज यह देखकर कि पिछले पांच वर्षों में बंगाल में क्या हुआ, यदि वामपंथियों को बंगाल को बर्बाद करने में 34 वर्ष लगे तो तृणमूल कांग्रेस ने उसे पांच वर्षों में पूरी तरह से बर्बाद कर दिया। वामपंथ शासन के 34 वर्ष के दौरान बंगाल को पीडा झेलनी पडी, बर्बादी हुई और वह गहरे खड्ढे में गिर गया है.'मोदी ने भाजपा के लिए जनता से समर्थन मांगते हुए कहा, भाजपा को एक मौका दीजिये। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि जो बर्बादी हुई है उससे उबरकर हम एक नये बंगाल का निर्माण करेंगे।'

‘‘मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो राज्य में स्थिति बदलने के लिए उम्मीद एवं विश्वास के साथ काम करता है।' उन्होंने भाजपा के लिए जनता से समर्थन मांगते हुए लोगों से कहा कि वे इस चुनाव में बंगाल की बेहतरी सबसे उपर रखें, उम्मीदवारों को नहीं देखें, यह नहीं देखें कि वे उन्हें जानते हैं या नहीं या उनसे मिले हैं या नहीं बल्कि भाजपा का समर्थन करें।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it