Top
Home > Archived > नगमा बनीं महिला कांग्रेस की महासचिव, राहुल ने 4 राज्यों की महिला कांग्रेस कमेटी की फाइनल

नगमा बनीं महिला कांग्रेस की महासचिव, राहुल ने 4 राज्यों की महिला कांग्रेस कमेटी की फाइनल

 Special News Coverage |  7 Oct 2015 7:18 AM GMT

Nagma Congress


नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीते दिनों अपने पार्टी नेताओं से कहा था कि पार्टी हित में अब फैसले वही लेंगे। राहुल ने औपचारिक तौर पर फैसले लेने शुरू कर दिए हैं। 17 साल में पहली बार कांग्रेस की तस्वीर बदलती दिख रही है। पहली बार पार्टी की कोई कमेटी सोनिया गांधी के अलावा किसी ने दूसरे नेता ने फाइनल की है। राहुल गांधी ने महिला कांग्रेस कमेटी फाइनल कर 'राहुल युग' की शुरूवात की। अब तक किसी भी कमेटी के फैसले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ही करती आई थीं और कमेटी पर भी उनके ही हस्ताक्षर होते थे। लेकिन इस बार कांग्रेस महिला कमिटी पर राहुल गांधी के हस्ताक्षर हुए हैं।


मंगलवार को ऑल इंडिया महिला कांग्रेस पदाधिकारियों और चार राज्यों की प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्षों की नियुक्ति की गई। इन सभी को राहुल ने फाइनल किया। कांग्रेस सांसद जनार्दन द्विवेदी ने इसे ऐतिहासिक बताया है।

barkha shukla singh Congress

बरखा शुक्ला सिंह बनी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष
दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष पद से हाल ही में मुक्त हुई पूर्व विधायक बरखा शुक्ला सिंह को प्रदेश महिला कांग्रेस की कमान सौंप दी गई है। बरखा शुक्ला सिंह निवर्तमान महिला कांग्रेस अध्यक्ष ओनिका मल्होत्रा की जगह लेंगी। सिंह ने भविष्य की अपनी योजना के बारे में बताया कि वह पार्टी की सभी महिला नेताओं को एकजुट कर दिल्ली में कांग्रेस की मजबूत वापसी को सुनिश्चित करने में प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन के प्रयासों को सार्थक बनाएंगी।

आपको बता दें कि 2013 में शीला दीक्षित सरकार में राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष बनाई गई सिंह ने हाल ही में केजरीवाल सरकार में कानून मंत्री रहे आप विधायक सोमनाथ भारती की पत्नी की आयोग में शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करते हुए भारती को नोटिस जारी किया था। पिछले विधानसभा चुनाव में सिंह को आप उम्मीदवार प्रमिला टोकस से शिकस्त खानी पड़ी थी। जबकि साल 2013 के विधानसभा चुनाव में आप उम्मीदवार शाजिया इल्मी की मजबूत चुनौती के चलते उन्हें भाजपा के उम्मीदवार अनिल शर्मा ने हराया था।

महाराष्ट्र में महिला कांग्रेस की कमान चारुलता टोकस को सौंपी गई है। इसी प्रकार सुशीला नेगी को हिमाचल प्रदेश और सुब्रता दत्त को पश्चिम बंगाल महिला कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

अभिनेत्री नगमा को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की महासचिव नियुक्त किया गया है। वहीं, पार्टी प्रवक्ता शोभा ओझा पहले से ही महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।


स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it