Home > Archived > अगस्ता वेस्टलैंड सौदा: नकवी बोले, घूस देने वाला जेल में और लेने वाला वेल में

अगस्ता वेस्टलैंड सौदा: नकवी बोले, घूस देने वाला जेल में और लेने वाला वेल में

 Special News Coverage |  27 April 2016 2:19 PM GMT

अगस्ता वेस्टलैंड सौदा: नकवी बोले, घूस देने वाला जेल में और लेने वाला वेल में

नयी दिल्ली : संसद के दोनों सदनों में बुधवार को अगस्ता वेस्टलैंड के मामले को लेकर हंगामा हुआ। मामले में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी का नाम लिये जाने के बाद राज्यसभा में कांग्रेस सांसद वेल में पहुंचकर विरोध करने लगे जिसके बाद भाजपा नेता और सांसद मुख्‍तार अब्बास नकवी के कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 'घूस देने वाला जेल में और लेने वाला वेल में' है।

कांग्रेस अगस्ता वेस्टलैंड के मामले पर आक्रामक होकर बीजेपी को घेरने का प्रयास करती रही वहीं, बीजेपी मामले में कांग्रेस नेताओं का नाम आने पर हमलावार रही। आपको बता दें कि इटली की अदालत ने इस मामले में एक को सजा सुनाई है।


बता दें आज सदन में बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सौदे के दलाल क्रिश्चियन मिशेल के मौखिक बयान को ज्यादा तरजीह दे रहे हैं जबकि इटली की कोर्ट में जो लिखित बयान दिया है और जिसके आधार पर कोर्ट ने अपने ऑर्डर में साफ-साफ इस मामले में मुख्य आरोपी के रूप में
श्रीमती सोनिया गांधी
का नाम लिया। जैसे ही मामले में उन्होंने सोनिया गांधी का नाम लिया कांग्रेस के सांसद वेल में आ गए और खूब हंगामा किया।

वीवीआईपी हेलिकॉप्टर सौदे से जुड़ी ब्रिटेन की कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड को ब्लैकलिस्ट करने के कांग्रेस के दावों को खारिज करते हुए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कांग्रेस से सीधा सवाल पूछा कि वह इस कंपनी को ब्लैकलिस्ट करने संबंधी आदेश और उसकी तारीख बताएं।

अगस्ता वेस्टलैंड चॉपर स्कैम की आंच से कैसे खुद को पाक साफ बचा लिया जाए, कांग्रेस के लिए यह बड़ा सवाल है। संसद में कांग्रेस बीजेपी को घेरने और उसके घेराव से बचने के लिए आक्रामक तरीके से पेश आ रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हेलीकॉप्टर सौदे में अपना नाम आने पर सफाई दी है। उन्होंने साफ कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड मामले में हमारे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है। अगर कोई मेरा नाम लेता है तो लेने दीजिए और उन पर लगे सारे आरोप गलत हैं। मैं नाम लेने से घबराती नहीं हूं, वहीं कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा- सरकार और एजेंसियों को इंवेस्टिगेट करना चाहिए। सरकार आरोप साबित करे।

राजीव प्रताप रूडी ने कहा- सोनिया गांधी का जन्म इटली में हुआ था उनके वहां संबंध भी रहे होंगे तो उनको पता होना चाहिए कि उनका नाम इटली की कोर्ट में कैसे आया। यहां बीजेपी की रिपोर्ट में नाम नहीं आया है। इस घोटाले में बड़े लोगों का नाम आया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top