Top
Breaking News
Home > Archived > दलित बच्चों की मौत पर विवादित बयान देकर फंसे केंद्रीय मंत्री वीके सिंह

दलित बच्चों की मौत पर विवादित बयान देकर फंसे केंद्रीय मंत्री वीके सिंह

 Special News Coverage |  22 Oct 2015 8:25 AM GMT



नई दिल्ली : पीएम मोदी की नसीहत के बावजूद नेता विवादित बयान देने से बाज नहीं आ रहे है। हरियाणा में दलित बच्चों को जलाए जाने की घटना पर केंद्रीय मंत्री बीजेपी सांसद वीके सिंह ने विवादास्पद बयान दे दिया है। वीके सिंह ने कहा है कि केंद्र सरकार का दलित बच्चों की मौत से कुछ लेना-देना नहीं है।

मंत्री ने कहा कि अगर कोई कुत्ते को पत्थर मारे तो सरकार की जिम्मेदारी नहीं है। वीके सिंह ने जब यह पूछा गया कि क्या यह सरकार की नाकामी है। उन्होंने कहा, सरकार को इसके साथ मत जोडिए। यह दो परिवारों का आपसी झगडा था, मामले की जांच की जा रही है। यह प्रशासन की नाकामी है। ढाई साल के वैभव और 11 महीने के दिव्य की उनके घर में जलाकर हत्या कर दी गई थी।


कथित तौर पर इस घटना को ऊंची जाति के लोगों ने अंजाम दिया था। मां रेखा (28) 70 फीसदी जल जाने की वजह से जिंदगी और मौत से संघर्ष कर ही है। पिता भी जलने की वजह से घायल हुआ है।

वीके सिंह के बयान पर हमला करते हुए जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं। अब्दुल्ला ने टि्वटर के जरिए अपनी राय रखी है।

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने वी.के. सिंह के खिलाफ दलित उत्पीड़न का मामला दर्ज करने कि मांग की है। RJD प्रवक्ता मनोज झा ने वी.के. सिंह के इस बयान को दुर्भाग्यपूर्ण कहा है।

बताते चलें कि बुधवार शाम बच्चों का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इससे पहले ग्रामीणों ने उनके शवों को हाइवे पर रखकर जाम लगाने की कोशिश की थी। हरियाणा सरकार ने मामले की सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं। सोशल मीडिया पर इस बयान को लेकर विरोध का सिलसिला तेज हो गया है। यूजर्स वीके सिंह पर हमला बोल रहे हैं।


href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter
पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">


स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it