Home > Archived > राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई पर राहुल गांधी ने दिया बड़ा बयान

राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई पर राहुल गांधी ने दिया बड़ा बयान

 Special News Coverage |  3 March 2016 6:12 AM GMT

राजीव गांधी के हत्यारों


नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पिता राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई को लेकर बड़ा बयान दिया है, राहुल ने कहा कि वे बेटे के तौर पर इस मामले में कोई विचार नहीं रखना चाहते। उन्होंने कहा कि जहां तक तमिलनाडु सरकार की याचिका का सवाल है, इस मामले में फैसला केंद्र सरकार को करना है।

इससे पहले तमिलनाडू की मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने राजीव गांधी के हत्यारों को छोड़ने के लिए गृहमंत्रालय को चिट्टी लिखी है। इस चिट्ठी में जिक्र किया गया है कि राजीव गांधी के हत्यारों ने 24 साल से ज्यादा की सजा काट ली है। ऐसे में उन्हें जेल से रिहा कर देना चाहिए। इससे पहले जयललिता ने केंद्र सरकार से लोकसभा चुनाव के दौरान राजीव गांधी के हत्यारों को छोड़ने की इजाजत मांगी थी।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 21 मई, 1991 में श्रीपेरंबदूर के निकट चुनाव रैली के दौरान हत्या कर दी गई थी। इस मामले में विशेष टाडा कोर्ट ने 1998 में सभी सातों को दोषी करार दिया था। सभी दोषी करीब 24 साल से जेल में हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top