Top
Home > Archived > RTI में दिया जबाब, नहीं देंगें मुस्लिमों को नौकरी

RTI में दिया जबाब, नहीं देंगें मुस्लिमों को नौकरी

 Special News Coverage |  12 March 2016 12:00 PM GMT

5adadecc51efbe7c4e420f886592d8ee
नई दिल्ली

आयुष मंत्रालय द्वारा आरटीआई के सवाल पर दिए गए जवाब से सरकार बचाव की मुद्रा में है। आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा कि यह पूरी तरह से गलत है। नाइक ने कहा ये हमें बदनाम करने की कोशिश है। उन्होंने कहा कि मैं पूरे मामले की जांच करवाऊंगा।

गौरतलब है कि 15 अक्टूबर को आयुष मंत्रालय द्वारा आयोजित किए गए 'विश्व योग दिवस' के लिए अल्पावधि के लिए योग प्रशिक्षकों की भर्ती की जानी थी। इस संबंध में एक जर्नलिस्ट द्वारा आरटीआई डाली गई कि इस पद के लिए कितने मुसलमानों ने आवेदन किया था और इनमें से कितने लोगों को चुना गया। आयुष मंत्रालय द्वारा दिए गए जवाब में चौंकानी वाली बात सामने आई।


अपने जवाब में मंत्रालय ने कहा कि सरकार की नीति के मुताबिक किसी भी मुस्लिम आवेदक को इस पद के नहीं चुना गया और न ही बुलाया गया। मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा कि 3,841 मुस्लिम उम्मीदवारों में से किसी को भी नहीं बुलाया गया। साथ ही 711 मुस्लिम उम्मीदवार जिन्होंने विदेश में योग प्रशिक्षक के लिए आवेदन किया था, उन्हें भी नहीं बुलाया गया।


आयुष मंत्रालय ने आरटीआई का जवाब देते हुए कहा कि किसी भी उम्मीदवार को साक्षात्कार के लिए नहीं बुलाया गया। इस पद के लिए मंत्रालय ने 26 हिंदू प्रशिक्षकों को चुना।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it