Home > Archived > शबाना आजमी: क्या भारत ‘अम्मी’ की जय बोलेंगे ओवैसी

शबाना आजमी: क्या भारत ‘अम्मी’ की जय बोलेंगे ओवैसी

 Special News Coverage |  19 March 2016 9:03 AM GMT

शबाना आजमी भारत ‘अम्मी’ की जय बोलेंगे ओवैसी
नई दिल्ली: ओवैसी ने लातूर (महाराष्‍ट्र) की एक सभा में कहा था कि वे 'भारत माता की जय' नहीं बोलूंगा। अगर मेरी गर्दन पर चाकू रख दोगे तो भी मैं यह नारा नहीं बोलूंगा। "हमारे संविधान में कहीं नहीं लिखा है कि भारत माता की जय बोलना जरूरी है। इसकी आज़ादी मुझे मेरा संविधान देता है।" ओवैसी के बयान के बाद बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही इस मामले पर उनके खिलाफ हो गई। कुछ जगह ओवैसी के खिलाफ केस भी दर्ज कराया गया है। मेरठ में इसके जवाब में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने खून से भारत माता की जय लिखा।


मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी ने इसपर प्रतिक्रिया दी है। शबाना ने कहा,अगर उन्हें ‘माता’ शब्द से परहेज है तो क्या वह ‘भारत माता’ की जगह ‘भारत अम्मी की जय’ बोलेंगे?

राज्यसभा की मनोनीत सदस्य रह चुकीं शबाना आजमी के बयान का उनके पति और दिग्गज लेखक जावेद अख्तर ने भी साथ दिया। अख्तर ने कहा कि ओवैसी के भाषण ने देश में सिर्फ माहौल खराब करने का ही काम किया है। उन्होंने कहा कि वह हैदरबादा को छोड़कर कहीं भी ओवैसी के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार हैं जहां 50 फीसदी आबादी हिंदुओं की हो और 50 फीसदी आबादी मुस्लिमों की।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top