Top
Home > Archived > मैंने नहीं बोला पाकिस्तान जिंदाबाद - श्री श्री रविशंकर

मैंने नहीं बोला 'पाकिस्तान जिंदाबाद' - श्री श्री रविशंकर

 Special News Coverage |  14 March 2016 7:17 AM GMT

ravishankar_
नई दिल्ली
आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर ने सफाई दी है कि उन्होंने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' नहीं कहा है। उनकी सफाई इस आरोप के बाद आई है कि उन्‍होंने शनिवार को पाकिस्‍तान के एक विद्वान मुफ्ती मोहम्‍मद सईद खान के भाषण के तुरंत बाद कहा था कि 'जय हिंद और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे साथ-साथ लगने चाहिए'। श्री श्री ने कहा, 'इमाम ने कहा कि वह पाकिस्तान जिंदाबाद बोलेंगे, इस पर मैंने कहा जय हिंद। मैंने पाकिस्तान जिंदाबाद नहीं कहा।' यह विवाद श्री श्री की संस्था आर्ट ऑफ लिविंग की ओर से दिल्ली में आयोजित विश्व सांस्कृतिक सम्‍मेलन के दौरान हुआ। तीन दिन के सम्मेलन का रविवार को आखिरी दिन था।



इसे भी पढ़ें गृह मंत्री की मौजूदगी में श्रीश्री रविशंकर बोले- ‘जय हिंद, ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’

सम्मेलन दिल्‍ली में यमुना नदी के किनारे आयोजित किया गया था। इसे लेकर भी विवाद हुआ था और श्री श्री पर पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगा। रविवार को उन्‍होंने कहा कि वह यमुना नदी के लिए कुछ करेंगे। उन्‍होंने दावा किया कि ऑस्ट्रेलिया सहित कई देश उनसे अगला विश्व सांस्कृतिक सम्मेलन उनके देश में आयोजित कराने का अनुरोध कर रहे हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it