Home > Archived > ममता के सांसद ने फर्जी तस्वीर शेयर कर TMC की कराई किरकिरी, फिर मांगी माफी

ममता के सांसद ने फर्जी तस्वीर शेयर कर TMC की कराई किरकिरी, फिर मांगी माफी

 Special News Coverage |  24 April 2016 12:12 PM GMT

controversy image TMC

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने एक फर्जी तस्वीर दिखाकर पार्टी की किरकिरी करा दी। तस्वीर में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को CPM महासचिव प्रकाश करात को लड्डू खिलाते दिखाया गया है। तस्वीर के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही बवाल शुरू हो गया।

विवाद बढ़ने के बाद TMC ने अपनी वेबसाइट से तस्वीर हटा ली। इस बीच CPM महासचिव प्रकाश करात ने दिल्ली पुलिस में फर्जी तस्वीर के खिलाफ TMC की औपचारिक शिकायत की।


प्रकाश करात को लड्डू खिलाने वाली तस्वीर दरअसल छेड़छाड़ कर बनाई गई थी। असली तस्वीर में राजनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लड्डू खिला रहे हैं। यह तस्वीर 2013 के गोवा सम्मेलन की है, जिसके बाद तत्कालीन गुजरात के CM नरेंद्र मोदी को BJP ने PM उम्मीदवार घोषित किया था।

टीएमसी ने एडिट की हुई फोटो को वेबसाईट पर डाल दिया था मगर जब सच्चाई सामने आ गई तो इसे हटा लिया गया। बाद में सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने इस बारे में माफी मांग ली थी। उन्होंने कहा कि यह तस्वीर तो उन्हें इंटरनेट पर मिली थी उन्होंने कोई एडिटिंग नहीं की है। इस मामले में माकपा नेता प्रकाश करात ने टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन के खिलाफ नई दिल्ली के मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन शिकायत दर्ज कराई है।

बवाल बढ़ने के बाद BJP प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, 'TMC द्वारा ऐसी तस्वीर शेयर करना और प्रेस कॉन्फ्रेंस करना निंदनीय है। पार्टी इसके खिलाफ जरूरी कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रही है।' बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इसे सबसे बड़ा फ्रॉड बताया और कहा कि हमारी पार्टी उसपर कानूनी कार्रवाई कर रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top