Top
Home > Archived > पिता ने नहीं बोला ऐसा, इंदिरा जैसा होगा मोदी का हश्र - जयंत सिन्हा

पिता ने नहीं बोला ऐसा, इंदिरा जैसा होगा मोदी का हश्र - जयंत सिन्हा

 Special News Coverage |  31 Jan 2016 7:44 AM GMT

Jayant Sinha

नई दिल्ली

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा के बयान पर उनके बेटे मोदी सरकार के केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने बोला, "मेरे पिता ने मोदी सरकार का हश्र इंदिरा गाँधी जैसा होगा नहीं बोला है। में इसके लिए अपने पिता के भाषण का टेप विडिओ जारी करूंगा।




पीटीआई के हवाले से ऐसी खबर आई थी कि यशवंत सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि इसमें कोई संवाद नहीं हो रहा और इस सरकार का हाल इंदिरा गांधी की अगुवाई वाली उस कांग्रेस सरकार की तरह हो सकता है जिसे आपातकाल के बाद मुंह की खानी पड़ी थी। बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ पार्टी में हाशिए पर डाल दिए गए सिन्हा ने यहां आयोजित ‘डिफिकल्ट डायलॉग’ में यह बयान दिया। मार्क्सवादी कॉम्यूनिस्ट पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी ने भी इस सम्मेलन को संबोधित किया।

इसे भी पढ़ें इंदिरा से भी होगा बुरा हाल, अगले चुनाव में जनता धूल चटा देगी


यशवंत सिन्हा के बयान मामले में राजनीति तेज होने के बाद जयंत सिन्हा ने कहा, 'मैंने अपने पिता यशवंत सिन्हा जी से बात की है, उन्होंने पीटीआई से ऐसा कुछ भी नहीं कहा है।' जयंत ने ट्विटर पर लिखा, 'यशवंत सिन्हा जी ने पीटीआई से इस खबर को लेकर विरोध जताया है और स्पष्टीकरण भी मांगा है।'




इससे पहले खबर के अनुसार, सिन्हा ने कहा था कि निश्चित पर कोई संवाद नहीं होने की गुंजाइश नहीं है, यह भारतीय लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत है। यहां-वहां भूल तो होंगी ही, चिंता मौजूदा हालात को लेकर है । लेकिन महान भारतीय समाज इसका ख्याल रखेगा और भारत में संवाद में यकीन नहीं रखने वालों को धूल चटा देगा।


इसे भी पढ़ें #MannKiBaat सुनें पीएम मोदी ‘मन की बात’



अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में वित्त और विदेश मंत्री रह चुके सिन्हा ने मोदी का नाम लिए बगैर कथित तौर पर कहा कि भारत के लोग उन्हें धूल चटा देंगे। आपको बस अगले चुनावों का इंतजार करना है। कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर देने वाले 1977 के आम चुनावों का जिक्र करते हुए सिन्हा ने कहा कि संवाद की अनदेखी से सरकार 19 महीने ही टिक सकेगी। गौरतलब है कि आपातकाल भी 19 महीने तक लागू रहा था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it