राष्ट्रीय

शपथ से पहले नीतीश ने दिया मोदी का झटका?

Sujeet Kumar Gupta
30 May 2019 1:05 PM GMT
शपथ से पहले नीतीश ने दिया मोदी का झटका?
x
नितिश कुमार शपथग्रहण समारोह में शामिल हो रहे है। लेकिन सरकार के कैबिनेट में शामिल नही रहेंगे।

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली नई एनडीए सरकार के आज शपथ लेने से पहले नीतीश ने मोदी को झटका दिया है। वो शपथग्रहण समारोह में शामिल हो रहे है। लेकिन सरकार के कैबिनेट में शामिल नही रहेंगे। इससे पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल दलों में मंत्रिपरिषद में ज्यादा से ज्यादा स्थान पाने के लिए खींचतान जारी थी। बुधवार को मोदी कैबिनेट को लेकर दिनभर चर्चा चलती रही। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की इस मुलाकात के बाद शाह ने पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मंत्रिमंडल में जेडीयू के केवल 1 व्यक्ति को चाहते थे, इसलिए यह सिर्फ एक प्रतीकात्मक भागीदारी थी। हमने उन्हें सूचित किया कि यह ठीक है हमें इसकी आवश्यकता नहीं है। यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है, हम पूरी तरह से एनडीए में शामिल हैं और इसमें कोई परेशान नहीं हैं। हम एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं, कोई भ्रम नहीं है।



बिहार में बीजेपी की साथी जेडीयू के सरकार में शामिल होने पर सस्पेंस है. जेडीयू की मांग थी कि उनके कोटे से तीन मंत्री होने चाहिए, लेकिन बीजेपी की तरफ से उन्हें 1 ही मंत्री पद दिया गया. तो वहीं यूपी में बीजेपी की साथी अपना दल भी इस बार कैबिनेट में शामिल नहीं होगी. अनुप्रिया पटेल को कोई फोन नहीं पहुंचा है. दूसरी तरफ सुषमा स्वराज के मंत्री बनने पर सस्पेंस है. वह शाम को पीएम आवास पर चाय पर चर्चा में नहीं पहुंची तो वहीं अभी तक वह अपने घर पर ही हैं.

बिहार में 40 लोकसभा सीटों में से एनडीए को 39 सीट पर जीत मिली थी तो एक सीट पर कांग्रेस को जीत मिली है।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story