राष्ट्रीय

पीएम नरेंद्र मोदी से मिलीं ममता बनर्जी, कुर्ता और मिठाई किया गिफ्ट

Sujeet Kumar Gupta
18 Sep 2019 11:40 AM GMT
पीएम नरेंद्र मोदी से मिलीं ममता बनर्जी, कुर्ता और मिठाई किया गिफ्ट
x

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पीएम आवास पहुंची. इस दौरान सीएम ममता ने पीएम मोदी को मिठाई और कुर्ता दिया. दरअसल, एक दिन पहले ही पीएम मोदी का जन्मदिन था और ममता बनर्जी ने ट्वीट के जरिए पीएम मोदी को जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी थी.

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से मुलाकात के लिए समय मांगा था. ममता 20 सितंबर तक दिल्ली में हैं. पहले दोनों नेताओं की ये मुलाकात मंगलवार को होने वाली थी. पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले एक इंटरव्यू में राजनीतिक लोगों से अपने रिश्तों के बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि ममता दीदी साल में आज भी मेरे लिए एक-दो कुर्ते भेजती हैं. और आज ममता खुद पीएम मोदी के लिए कुर्ता लेकर उनसे मिलने पहुंचीं.

ममता बनर्जी इससे पहले कई मौकों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने से बचती रही हैं. मई में दूसरी बार चुनाव जीतने के बाद नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में ममता ने हिस्सा नहीं लिया था. इसके बाद जून में नीति आयोग की बैठक में ममता ने हिस्सा नहीं लिया।

बता दें, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होने वाली मुलाकात को 'शिष्टाचार भेंट' बताते हुए कहा कि वह इस दौरान राज्य से जुड़े कई मुद्दों को उनके सामने उठाएंगी, जिसमें राज्य को मिलने वाला कोष का मुद्दा अहम है. मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना होने से पहले हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत में बनर्जी ने कहा कि वह राज्य के नाम में परिवर्तन, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के विलय जैसे मुद्दों को उठाएंगी. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी की उनकी यात्रा 'नियमित कामकाज' का हिस्सा है. दोनों नेताओं के बीच मुलाकात को लेकर बने माहौल के बीच उनकी यह टिप्पणी आई है. हाल के आम चुनाव से ही उनके रिश्ते अच्छे नहीं है।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story