राष्ट्रीय

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने निर्मला सीतारमण को 'निर्बला' कहने पर माफी मांगी, कहा- वे मेरी बहन जैसी

Special Coverage News
4 Dec 2019 3:11 PM GMT
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने निर्मला सीतारमण को निर्बला कहने पर माफी मांगी, कहा- वे मेरी बहन जैसी
x
लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा था- कभी-कभी लगता है कि आपको ‘निर्मला’ के बजाए ‘निर्बला’ कहा जाए

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने संसद सत्र के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को 'निर्बला' कहने पर खेद जताया है। उन्होंने कहा कि अगर मेरे बयान से उन्हें दुख पहुंचता है तो मैं माफी मांगता हूं। निर्मला सीतारमण मेरी बहन की तरह हैं।

इससे पहले कांग्रेस नेता चौधरी ने सदन में कहा था कि कभी-कभी लगता है कि आपको निर्मला सीतारमण के बजाए निर्बला कहा जाए। इसके जवाब में वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा था कि भाजपा में कोई महिला निर्बला नहीं है। यहां सभी सबला हैं।

कांग्रेस ने सरकार से पूछा- आप चीन के प्रति इतने नरम क्यों हैं?

इस बीच, अधीर रंजन ने लोकसभा में सरकार से पूछा कि पाकिस्तान की बात आती है तो हम आक्रामकता दिखाते हैं, जबकि हम चीन के प्रति इतने नरम क्यों हैं? उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकियों को पनाह देता है और चीन पाकिस्तान को। चीन ने अब अंडमान और निकोबार तक अपने जहाज भेजने शुरू कर दिए हैं।

इसके जवाब में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी सेना किसी भी स्थिति का सामना करने में सक्षम है। इस पर किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए। भारत-चीन के बीच कोई वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) को लेकर सहमति नहीं बनी है। कभी-कभी घुसपैठ की घटनाएं होती हैं, मैं मानता हूं। कभी-कभी चीनी सेना यहां प्रवेश करती है तो कभी-कभी हमारे लोग वहां चले जाते हैं। देश की एकता, सुरक्षा और संप्रभुता को सुनिश्चित करने के लिए चीन की सीमा पर सड़क, सुरंग, रेलवे लाइन और हवाई क्षेत्र जैसे बुनियादी ढांचे का विकास किया जा रहा है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story