Breaking News
Home > राजनीति > लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी ने वित्त मंत्री पर किया निजी हमला, चर्चा के दौरान उन्हें बताया निर्बला

लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी ने वित्त मंत्री पर किया निजी हमला, चर्चा के दौरान उन्हें बताया 'निर्बला'

लोकसभा में कॉर्पोरेट टैक्स कटौती पर चर्चा के दौरान अधीर रंजन चौधरी ने वित्त मंत्री सीतारमण को 'निर्बला' कह दिया.

 Special Coverage News |  2 Dec 2019 11:38 AM GMT  |  दिल्ली

लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी ने वित्त मंत्री पर किया निजी हमला, चर्चा के दौरान उन्हें बताया

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने देश के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लेकर विवादिय बयान दिया है. लोकसभा में कॉर्पोरेट टैक्स कटौती पर चर्चा के दौरान अधीर रंजन चौधरी ने वित्त मंत्री सीतारमण को 'निर्बला' कह दिया.

सोमवार को यानी आज कॉरपोरेट टैक्स पर संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर कांग्रेस की ओर से अधीर रंजन चौधरी जवाब दे रहे थे. इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने कहा, 'हम आपका सम्मान करते हैं, लेकिन कभी-कभी मुझे आपको निर्मला सीतरमण की बजाय निर्बला सीतारमण कहने का मन करता है, क्योंकि आप मंत्री पद पर तो हैं, लेकिन जो आपके मन में है वह कह भी नहीं पाती हैं.'

बता दें कि आज लोकसभा में कॉरपोर्ट टैक्स पर चर्चा के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार को कॉरपोरेट टैक्स कम करने का यही सही समय लगा क्योंकि यूएस-चीन के बीच व्यापार युद्ध से संकेत मिले हैं कि कई कॉरपोरेट और बहुराष्ट्रीय कंपनियां चीन से बाहर निकलना चाह रही हैं. कॉरपोरेट टैक्स कम करके हम भारत में इन्हें ला सकते हैं.

वहीं टीएमसी के सांसद महुआ मोइत्रा ने लोकसभा में कॉरपोरेट टैक्स में कटौती को लेकर कहा कि कॉरपोरेट टैक्स को कम करने से केवल उन्हीं को फायदा मिलेगा जो पहले से फायदे में हैं. इससे सुस्ती की सामना कर रही अर्थव्यवस्था को कोई फायदा नहीं होने वाला है.

उन्होंने आगे कहा कि अगर यह बिल वाकई सभी के लिए मददगार होगा विशेषकर MSME सेक्टर में तो सभी जगहों पर टैक्स रेट में कमी होनी चाहिए. यह सिर्फ कंपनियों पर लागू नहीं होना चाहिए, यह एलएलपी, साझेदारी फर्म और अन्य गैर-कॉर्पोरेट संस्थाओं पर भी लागू होना चाहिए.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top