Top
Home > राजनीति > अमित शाह बोले- कश्मीर में हालात सामान्य, फारूक अब्दुल्ला की हिरासत पर दिया बड़ा बयान

अमित शाह बोले- कश्मीर में हालात सामान्य, फारूक अब्दुल्ला की हिरासत पर दिया बड़ा बयान

फारूक अब्दुल्ला की हिरासत पर अमित शाह ने कहा कि उन्हें हिरासत में लिए हुए 5 से 6 महीने हुए हैं. कांग्रेस ने उनके पिता शेख अब्दुल्ला को 11 साल तक जेल में रखा था।

 Sujeet Kumar Gupta |  10 Dec 2019 6:58 AM GMT  |  नई दिल्ली

अमित शाह बोले- कश्मीर में हालात सामान्य, फारूक अब्दुल्ला की हिरासत पर दिया बड़ा बयान
x

नई दिल्ली। अमित शाह ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के हालात पर पूछे गए विपक्ष के सवाल पर कहा कि वहां पर हालात सामान्य है। मैं कांग्रेस की स्थिति को सामान्य नहीं बना सकता, क्योंकि उन्होंने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद खून खराबे की भविष्यवाणी की थी। उस तरह का कुछ नहीं हुआ, एक गोली नहीं चली।

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद वहां एक भी गोली नहीं चली है। नेताओं को जेल में रखे जाने के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि हमें एक दिन ज्यादा उनको जेल में रखने की जरूरत नहीं है। जब वहां का प्रशासन चाहेगा वो जेल में छूट जाएंगे।

अमित शाह ने कहा कि कश्मीर में हालात सामान्य हैं. हमें बताया गया था कि स्थिति खराब हो सकती है. वहां खून की नदियां बहेंगी. हिंसा होगी. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. एक भी गोली नहीं चली. गृह मंत्री ने कहा कि 99.5 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा में हिस्सा लिया. 7 लाख मरीजों का इलाज किया गया. सभी थाने सही से काम कर रहे हैं।

धारा 144 हटा ली गई है. अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार में पंचायत चुनाव हुआ. इसके बाद ब्लॉक के चुनाव हुए. उन्होंने कहा कि हम नेताओं को ज्यादा दिन जेल में नहीं रखना चाहते हैं. प्रशासन को जब उचित लगेगा उन्हें रिहा कर दिया जाएगा.

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन बोले लगता है कि कश्मीर में रामराज आ गया है. कश्मीर में कौन से हालात सामान्य हुए हैं. हमारे नेता राहुल गांधी को वहां नहीं जाने दिया जाता है. हिरासत में लिए गए नेताओं को कब छोड़ा जाएगा. इसके जवाब में अमित शाह ने कहा कि जहां तक कश्मीर की जनता है वहां पूरी तरह स्थिति नॉर्मल है लेकिन कांग्रेस की स्थिति नॉर्मल नहीं है. कश्मीर में एक भी गोली नहीं चली।

उन्होंने कहा कि विपक्ष ने कुछ नेताओं के जेल में होने पर चिंता व्यक्त की गई है और होनी भी चाहिए। उसकी चिंता हमें भी है लेकिन अगर घाटी के लोगों की चिंता करते तो मुझे जवाब देने में ज्यादा खुशी होती।

नेताओं की रिहाई पर अमित शाह ने जब प्रशासन को उचित लगेगा उन्हें रिहा कर दिया जाएगा. फारूक अब्दुल्ला की हिरासत पर अमित शाह ने कहा कि उन्हें हिरासत में लिए हुए 5 से 6 महीने हुए हैं. कांग्रेस ने उनके पिता शेख अब्दुल्ला को 11 साल तक जेल में रखा था. बता दें कि गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी कश्मीर को लेकर जवाब दे रहे थे. 5 अगस्त के बाद वहां पर कैसे हालत हैं, कितनी लोग की हत्या हुई. इसपर वह जवाब दे रहे थे.उनके बोलने के बाद अधीर रंजन ने कहा कि मंत्री के बयान से लगता है कश्मीर में रामराज आ गया है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it