Top
Home > राजनीति > कांग्रेस ऐसी पार्टी, केरल में मुस्लिम लीग तो महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ: अमित शाह

'कांग्रेस ऐसी पार्टी, केरल में मुस्लिम लीग तो महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ': अमित शाह

 Special Coverage News |  10 Dec 2019 3:05 AM GMT  |  दिल्ली

कांग्रेस ऐसी पार्टी, केरल में मुस्लिम लीग तो महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ: अमित शाह
x

लोकसभा में सोमवार आधी रात को नागरिकता संशोधन बिल पास हो गया. मोदी सरकार ने 80 के मुकाबले 311 वोटों के साथ इस बिल को पास करवा लिया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में विपक्ष पर तीखा वार किया, साथ ही कांग्रेस पार्टी पर तंज भी कसा. अमित शाह ने कांग्रेस द्वारा बीजेपी पर लगाए गए सांप्रदायिकता के आरोप का जवाब भी दिया और महाराष्ट्र को लेकर भी तंज कस दिया.

दरअसल, सोमवार देर रात जब अमित शाह नागरिकता संशोधन बिल पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे थे तब उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर तीखा वार किया. अमित शाह के इस बयान पर लोकसभा में ठहाके गूंज उठे और लगातार शोर मचता रहा. गौरतलब है कि अमित शाह ने कई बार अपने भाषण में कांग्रेस पर निशाना साधा.

''...कांग्रेस एक ऐसी बिन-सांप्रदायिक पार्टी है, केरल में इसके साथ मुस्लिम-लीग पार्टनर है तो महाराष्ट्र में शिवसेना पार्टनर है.. मैंने ऐसी बिन-सांप्रदायिक पार्टी मेरे जीवन में नहीं देखी. मान्यवर...'': अमित शाह

केरल में मुस्लिम लीग, महाराष्ट्र में शिवसेना!

बता दें कि कांग्रेस पार्टी केरल में मुस्लिम लीग के साथ गठबंधन में है, वहीं महाराष्ट्र में हाल ही में कांग्रेस का शिवसेना के साथ गठबंधन हुआ है. मुख्यमंत्री पद पर भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ कांग्रेस के साथ जाने वाली शिवसेना पर अमित शाह का सार्वजनिक तौर पर ये पहला तीखा वार था.

सोमवार को लोकसभा में चर्चा के दौरान कांग्रेस पार्टी ने लगातार भारतीय जनता पार्टी पर धर्म के आधार पर बंटवारे का आरोप लगाया और इस बिल का विरोध किया. अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की कोशिश कर रही है. इसी के जवाब में अमित शाह ने कांग्रेस पर वार किया.

लोकसभा में सोमवार को नागरिकता संशोधन बिल पर हुई वोटिंग में मोदी सरकार को बड़ी जीत मिली, बिल के पक्ष में 311 और विपक्ष में 80 वोट पड़े. महाराष्ट्र में एनडीए से अलग हुई शिवसेना ने भी लोकसभा में इस बिल का समर्थन किया.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it