राष्ट्रीय

शिलांग में कर्फ्यू में ढील

Sujeet Kumar Gupta
13 Dec 2019 8:29 AM GMT
शिलांग में कर्फ्यू में ढील
x

शिलांग । नागरिकता संशोधन क़ानून के ख़िलाफ़ चल रहे आन्दोलन की आग मेघालय पहुँच गई है। यहाँ कई गाड़ियों में आग लगाने और मशाल जुलूस निकालने की ख़बर है। विरोध प्रदर्शन को देखते हुए असम, त्रिपुरा के बाद अब मेघालय में भी मोबाइल, इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को बंद कर दिया गया है। राज्य की राजधानी शिलांग के कुछ हिस्सों में कर्फ़्यू लगाना पड़ा है। गुरुवार को राज्य में ज़बरदस्त प्रदर्शन के बाद प्रशासन ने यह क़दम उठाया है।

शिलांग में हिंसक प्रदर्शनों के बाद विभिन्न हिस्सों में लगाए कर्फ्यू में शुक्रवार को सुबह दस बजे से 12 घंटे की ढील दी गई। अधिकारियों ने बताया इन इलाकों से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। सदर और लुमदिंगजरी पुलिस थाना क्षेत्रों में बृहस्पतिवार रात को कर्फ्यू लगाया गया था। इन थाना क्षेत्रों में उत्तरी शिलांग और मॉप्रेम के कम से कम 20 इलाके आते हैं।

ईस्ट खासी हिल्स जिले की उपायुक्त एम. डब्ल्यू नांगब्री ने पीटीआई-भाषा को बताया, ''सदर और लुमदिंगजरी पुलिस थाना क्षेत्रों में आने वाले इलाकों में सुबह दस बजे से रात दस बजे तक कर्फ्यू से छूट दी गई।'' यहां मोबाइल इंटरनेट और मैसेजिंग सेवा अभी भी निलंबित है। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शनों के बाद बृहस्पतिवार को शाम पांच बजे से 48 घंटे के लिए सेवा बंद कर दी गई थी।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story