Top
Home > राजनीति > दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में ABVP ने लहराया अपना परचम, चुनाव परिणाम हुआ घोषित

दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में ABVP ने लहराया अपना परचम, चुनाव परिणाम हुआ घोषित

2018 के छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी ने अध्यक्ष समेत तीन पदों पर जीत हासिल की थी जबकि एनएसयूआई को सचिव पद पर जीत मिली थी।

 Sujeet Kumar Gupta |  13 Sep 2019 7:45 AM GMT  |  नई दिल्ली

दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में ABVP ने लहराया अपना परचम, चुनाव परिणाम हुआ घोषित
x

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) चुनाव के नतीजों के लिए आज यानी शुक्रवार को मतगणना जारी है. चुनाव समिति के मुताबिक डूसू चुनाव में 39.90 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। मतगणना पूरी होने के बाद रिजल्ट की घोषणा की जाएगी. 15 राउंड गिनती होने के बाद रुझानों में बीजेपी की यूथ विंग एबीवीपी चारों सीटों पर बढ़त बनाए रखी, जबकि कांग्रेस की एनएसयूआई दूसरे नंबर पर चल रही थी।

इसमें तीन पदों के नतीजे घोषित हो गए हैं. एबीवीपी ने प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट और जॉइंट सेक्रेटरी पद पर जीत दर्ज कर ली है. एबीवीपी की तरफ से अध्यक्ष पद पर अक्षित दहिया जीते हैं. वहीं उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के उम्मीदवार प्रदीप तंवर ने जीत का परचम लहराया.

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और जॉइंट सेक्रेटरी के पदों पर चुनाव कराया गया था. कुल 16 उम्मीदवार मैदान में उतरे जिनमें 4 महिला उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में अपना भाग्य अजमा रही हैं. छात्र संघ चुनाव में मुख्य टक्कर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और छात्र संगठन भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) के बीच है।

एबीवीपी ने डूसू अध्यक्ष पद के लिए अक्षित दहिया, उपाध्यक्ष पद के लिए प्रदीप तंवर, महासचिव पद के लिए योगित राठी और संयुक्त सचिव पद के लिए शिवांगी खेरवाल को मैदान में उतारा है. वहीं एनएसयूआई ने प्रेजीडेंट पद के लिए चेतना त्यागी, वाइस प्रेजीडेंट पद के लिए अंकित भारती, सेक्रेटरी पद के लिए आशीष लांबा और जॉइंट सेक्रेटरी पद के लिए अभिषेक चपराना को अपना उम्मीदवार बनाया है।

एनएसयूआई से अध्यक्ष पद के लिए अंकित भारती, सचिव पद पर आशीष लांबा और संयुक्त सचिव पद के लिए अभिषेक चपराना उम्मीदवार हैं. पिछले चुनाव में एबीवीपी ने अध्यक्ष समेत तीन पदों पर जीत हासिल की थी जबकि एनएसयूआई को सचिव पद पर जीत मिली थी. एबीवीपी से अध्यक्ष पद के लिए अंक्षित दहिया मैदान में हैं. उन्हें एनएसयूआई की चेतना त्यागी टक्कर दे रही हैं. वामपंथी समर्थित AISA से दामिनी कैन और एसआईडीएसओ से रोशनी किस्मत आजमा रहीं हैं.

बतादें कि गुरुवार कड़ी सुरक्षा में छात्रों ने दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के लिए वोट किया था यूनिवर्सिटी के मॉर्निंग शिफ्ट के कॉलेजों में सुबह से 08.30 से 1 बजे तक तो इवनिंग शिफ्ट कॉलेजों में दोपहर 3 बजे से शाम 7.30 बजे तक मतदान हुआ. दिल्ली यूनिवर्सिटी में मतदान के लिए छात्रों के पास कॉलेज का आईडी कार्ड या फिर एडमिशन स्लिप होना जरूरी थी. इसके अलावा मतदान के लिए छात्रों के पास पैन कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और वोटर आईडी कार्ड का होना भी अनिवार्य था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it