Home > राजनीति > लोकसभा सीट पर उप चुनाव में तीन पूर्व मुख्यमंत्री की इज्जत लगी दांव पर, तीनों के बेटे आमने समाने

लोकसभा सीट पर उप चुनाव में तीन पूर्व मुख्यमंत्री की इज्जत लगी दांव पर, तीनों के बेटे आमने समाने

 Special Coverage News |  3 Nov 2018 3:40 AM GMT  |  दिल्ली

लोकसभा सीट पर उप चुनाव में तीन पूर्व मुख्यमंत्री की इज्जत लगी दांव पर, तीनों के बेटे आमने समाने

कर्नाटक के तीन लोकसभा क्षेत्र में उप चुनाव हो रहा है। जहाँ आज वोट डाले जा रहे है। राज्य की शिमोगा लोकसभा क्षेत्र में प्रदेश के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों के बेटे आमने सामने है। अब यह तो मतगणना के बाद पता चलेगा कि कौन जीता।

शिमोगा लोकसभा सीट पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के विधानसभा चुनाव में शिकारीपुरा से लड़ने के लिए इस्तीफा देने के बाद से खाली हुई थी। इस सीट पर तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों के बेटों के बीट लड़ाई है। जहां येदियुरप्पा ने अपने बेटे राघवेंद्र को उम्मीदवार बनाया है। वहीं जेडी (एस) ने पूर्व सीएम ए बांगरप्पा के बेटे मधु बांगरप्पा को उतारा है। वहीं बिहार में बीजेपी की सहयोगी जेडी(यू) ने पूर्व सीएम जेएच पटेल के बेटे महिमा पटेल को उम्मीदवार बनाया है।

बीजेपी का गढ़ शिमोगा और बेल्लारी

यह सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है लेकिन इस सीट पर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और जेडी (एस) का वोट शेयर बीजेपी से ज्यादा था इसलिए बीजेपी के लिए यह सीट चुनौती से कम नहीं है। शिवमोगा की तरह ही बेल्लारी बीजेपी का दूसरा गढ़ है। यहां बीजेपी नेता श्रीरामुलु की बहन शांता उम्मीदवार हैं। यह सीट आदिवासी जनजाति के लिए आरक्षित है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top